scriptसीएम योगी की सख्ती का बड़ा असर, होमगार्ड सैलरी घोटाले में पांच अधिकारी गिरफ्तार, मचा हड़कम्प | Five officers DV Commandant arrested in Home Guard Salary Scame | Patrika News

सीएम योगी की सख्ती का बड़ा असर, होमगार्ड सैलरी घोटाले में पांच अधिकारी गिरफ्तार, मचा हड़कम्प

locationलखनऊPublished: Nov 20, 2019 11:03:30 am

होमगार्ड सैलरी घोटला मामले में मौजूदा डिवीजनल कमांडेंट राम नारायण चौरसिया, असिस्टेंट कंपनी कमांडर सतीश, प्लाटून कमांडर मोंटू, सतवीर और शैलेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

cm

cm

लखनऊ. होमगार्ड सैलरी घोटला मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती का बड़ा असर हुआ हैं। मंगलवार को सीएम के आदेश के बाद प्रदेश के आलाधिकारी एक्शन में आए और मौजूदा डिवीजनल कमांडेंट राम नारायण चौरसिया, असिस्टेंट कंपनी कमांडर सतीश, प्लाटून कमांडर मोंटू, सतवीर और शैलेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच जारी हैं। गौरतलब है कि नोएडा पुलिस ने होमगार्ड की फर्जी हाजिरी लगाकर करोड़ों रुपये के घोटाले का खुलासा किया है। एसपी सिटी द्वारा की गई जांच में खुलासा हुआ है कि शहर क्षेत्र के कई थानों में होमगार्ड 50 फीसदी फर्जी हाजिरी लगाकर प्रदेश सरकार को करोड़ों रुपये की चपत लगाई। होमगार्ड महानिदेशक ने जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है।

दरअसल एसएसपी वैभव कृष्ण को शिकायत मिली थी कि जिले में होमगार्ड हाजिरी को लेकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। कई थानों में कुछ होमगार्ड ड्यूटी पर नहीं आते, लेकिन होमगार्ड विभाग के अधिकारी थानों में उनकी उपस्थिति दिखाकर उनका वेतन निकाल लेते हैं। एसएसपी की तरफ से मामले की जांच एसपी सिटी विनीत जायसवाल को सौंपी गई। एसपी सिटी की जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। जांच में सामने आया कि जिले में बड़े स्तर पर होमगार्ड की फर्जी हाजिरी लगाकर करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो