scriptचुनाव से पहले सीएम योगी का बड़ा फैसला, आईएएस समेत पांच अफसरों को किया निलंबित, ये संस्थाएं ब्लैकलिस्ट | five officers Suspends including IAS | Patrika News

चुनाव से पहले सीएम योगी का बड़ा फैसला, आईएएस समेत पांच अफसरों को किया निलंबित, ये संस्थाएं ब्लैकलिस्ट

locationलखनऊPublished: May 03, 2019 12:42:01 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

चुनाव से पहले सीएम योगी का बड़ा फैसला, आईएएस समेत पांच अफसरों को किया निलंबित, ये संस्थाएं ब्लैकलिस्ट

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. लखनऊ कलेक्ट्रेट में कर्मचारी भर्ती में धांधली का मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तहसील व कलेक्ट्रेट कार्यालयों में चतुर्थ श्रेणी के खाली पदों पर भर्ती मामले में कृषि उत्पादन आयुक्त की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई की मंजूरी दे दी है। सीएम योगी के आदेश के बाद आईएएस सहित पांच अफसर निलंबित हो गए है। इसके साथ ही तत्कालीन एमडी केदाननाथ सिंह को निलंबित कर सतर्कता जांच कराने के आदेश दिए। वहीं सेवा प्रदाता संस्थाओं को ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। एफआईआर दर्ज कराने की जिम्मेदारी राजस्व परिषद को दी गई है। चयनित चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से सेवा न लेने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।
लघु उद्योग निगम की ओर से तहसीलों व कलेक्ट्रेट में 3833 चतुर्थ श्रेणी के खाली पदों पर आउटसोर्सिंग के जरिए भर्ती की कार्यवाही शुरू की गई थी। इसमें शिकायत हुई थी कि टेंडर के नियमों को धता बताते हुए अभ्यर्थियों से धन उगाही कर नियुक्ति पत्र जारी किए गए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मामले की जांच एपीसी से कराई गई थी, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में कई स्तर पर जांच व कार्रवाई के आदेश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई के अलग-अलग पत्र शासन के विभागों व राजस्व परिषद को भेज दिए हैं।
इन संस्थाओं के खिलाफ भी एफआईआर, ब्लैकलिस्ट की कार्रवाई

आरएमएस टेक्नोसॉल्यूशन
एवीएसएम सिक्योरिटी एंड आउट सर्विस
नाइस बिल्डर्स एंड कांट्रेक्टर्स
केवल ई सॉल्यूशन
राज इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी सर्विसेज
सिलकॉन हेल्थ केयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो