गणतंत्र दिवस पर विधानभवन से लेकर ईदगाह और माघ मेले तक फहराया झंडा तिरंगा

योगी आदित्यनाथ ने झंडा फहाराया

By: Anil Ankur

Published: 26 Jan 2018, 01:59 PM IST

लखनऊ। इस बार यूपी में तिरंगा झंडा विधानसभा से लेकर मंदिर ईदगाह और माघ मेले के मैदान तक फहराया गया। भगवारंग से सराबोर लोगों ने तिरंगे झंडे को सलामी दी। यह मामला है कि यूपी का। पूरे देश में 69वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ में जहां एक ओर ईदगाह में मौलानाओं ने तिरंगा फहराया, वहीं दूसरी ओर संगम नगरी में संतों ने तिरंगा झंडा फहराया। मिठाइयां बाटीं।

योगी आदित्यनाथ ने झंडा फहाराया

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झंडा फहाराया। इस मौके पर राज्यपाल राम नाइक समेत योगी सरकार के तमाम मंत्री मौजूद रहे। इसके बाद लखनऊ में झांकियां निकाली गईं। झाकिंयों में बनारस छाया रहा। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवालों के नाम एक संदेश दिया कि कानून के साथ खिलवाड़ करने वालो के साथ कोई छूट नहीं दी जाएगी।

यहां तो हर साल फहराते हैं तिरंगा झंडा
पुराने लखनऊ के ऐशबाग इलाके में इमाम मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने ईदगाह में तिरंगा फहराया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, धर्म गुरु और मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे। झंडा फहराने के बाद राष्ट्रगान और देशभक्ति गीत गाए गए। हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाये गए। मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने बताया कि ऐशबाग ईदगाह में हर साल गणतंत्र दिवस और स्तंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया जाता है। वे पहले से इस मौके पर झंडा फहराते रहे हैं।

कानपुर और इलाहाबाद में माघ मेले में फहराया तिरंगा
कानपुर में बिठूर और परमट घाट पर माघ के मौसम में लोगों ने जहां गंगा नहाई और पूजा पाठ की और उसके बाद वहीं चौराहे पर झंडा फहराया। इलाहाबाद में माघ मेले के दौरान साधु-संतों ने भी तिरंगा फहराया। इसकी सारी तैयारियां यहां रात में ही पूरी कर ली गईं थीं। सुबह गंगा नहाने के बाद सभी तिरंगा फहराने के लिए पहुंचे। इस मौके पर मौजूद दर्जनों साधु-संत में से हर किसी के हाथ में तिरंगा था। राष्ट्रध्वज फहराए जाने के बाद सबने मिलकर राष्ट्रगान गाया। मौजूद लोगों ने उत्साह से भरे स्वर में हिन्दुस्ताा जिंदाबाद के नारे लगाए।

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned