scriptflights will operate to Ahmedabad, Bengaluru, Chennai, Delhi, Jaipur, Patna, Mumbai and Darbhanga | अयोध्या धाम के लिए 8 शहरों से उड़ेंगे नए विमान, आज से होगा शुभारंभ | Patrika News

अयोध्या धाम के लिए 8 शहरों से उड़ेंगे नए विमान, आज से होगा शुभारंभ

locationलखनऊPublished: Feb 01, 2024 07:52:58 am

Submitted by:

Ritesh Singh

दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरुके यात्री सीधे जुड़ेंगे अयोध्या से आज से सेवा होगी शुरू।

  बुधवार को नहीं मिलेगी फ्लाइट
बुधवार को नहीं मिलेगी फ्लाइट
प्रभु श्रीराम के दर्शन की अभिलाषा रखने वालों का अयोध्या पहुंचना आसान होने वाला है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 1 फरवरी को 8 शहरों से विमान सेवा आरंभ करने वाले हैं। दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु से लोग सीधे अयोध्या आ सकेंगे।
यह भी पढ़ें

नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 24 घंटो में तेज चमक के साथ बरसेंगे बादल, IMD की नई भविष्यवाणी

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज करेंगे उद्घाटन

भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या को देशभर से जोड़ने का कार्य सरकार द्वारा तेजी से किया जा रहा है। इस कड़ी में नागर विमानन मंत्रालय द्वारा अब देश के 8 और शहरों को जोड़ा जा रहा है। मंत्रालय की ओर से बताया गया कि अयोध्या से आठ नई विमान सेवा शुरू की जा रही है। जिसके बाद दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहर सीधे अयोध्या से जुड़ जाएंगे।
यह भी पढ़ें

राजभर का टूटा मंच, बाल -बाल बचे, लगी चोट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ये उड़ाने 1 फरवरी से शुरू हो जाएगी। इन सभी उड़ानों का संचालन स्पाइसजेट के माध्यम से किया जाएगा। दिल्ली अयोध्या दिल्ली तक की उड़ान बुधवार को छोड़कर प्रतिदिन मिलेगी। चेन्नई- अयोध्या-चेन्नई की उड़ान का संचालन प्रतिदिन किया जाएगा।
बुधवार को नहीं मिलेगी फ्लाइट

अहमदाबाद- अयोध्या-अहमदाबाद उड़ान का संचालन बुधवार को छोड़कर प्रतिदिन किया जाएगा। मुम्बई-अयोध्या-मुम्बई की उड़ान का संचालन भी प्रतिदिन होगा। जयपुर- अयोध्या- जयपुर, पटना-अयोध्या-पटना, दरभंगा-अयोध्या-दरभंगा उड़ान का संचालन हर सप्ताह की 2,4,6 और सातवें दिन किया जाएगा। वहीं, बेंगलुरु-अयोध्या- बेंगलुरु उड़ान का संचालन हर सप्ताह की 1,3,5 और सातवें दिन किया जाएगा। इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की ग्वालियर से अयोध्या समेत बेंगलुरु और दिल्ली के लिए उड़ान सेवा शुरू हो चुकी है। एयरलाइन की ओर से इन शहरों के लिए दैनिक उड़ानों का संचालन किया जा रहा है।
हर दिन पहुंच रहे लाखों भक्तः रामलला

की प्राण प्रतिष्ठा के बाद केवल छह दिनों के भीतर, 18.75 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने अयोध्या पहुंचे हैं। प्रत्येक दिन, 2 लाख से अधिक भक्त भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए मंदिर में आ रहे हैं। देशभर के विभिन्न राज्यों और विदेश से आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को भक्तों की संख्या बढ़ जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो