लखनऊः दाऊद ने खुद ही तुड़वा दिया अपना अवैध निर्माण

बीते सप्ताह की पंजाब की जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के करीबी के लखनऊ के हजरतगंज स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त किया गया था। इसके अतिरिक्त प्रयागराज के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (Vijay Mishra) का भी कॉम्प्लेक्स जमींदोज किया गया था।

By: Abhishek Gupta

Published: 17 Mar 2021, 05:21 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के माफियाओं (Mafia) में योगी सरकार की सख्ती का किस कदर खौफ, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूर्व बाहुबली सांसद दाऊद अहमद (Dawood Ahmad) ने खुद ही अपना अवैध निर्माण (Illegal Construction) गिरवा दिया। पूर्व सांसद को एलडीए (LDA) का नोटिस प्राप्त हुआ था, जिसके बाद उसने खुद ही निर्माण को तुड़वाने का काम बुधवार को शुरू कर दिया। मामला लखनऊ के वजीरगंज के नबीउल्लाह रोड का है। यहां बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के पूर्व सांसद दाऊद अहमद का अवैध कॉम्प्लेक्स (Complex) है। इस कॉम्पलेक्स को बीते साल ही सील कर दिया गया था। दरअसल इस बिल्डिंग का चार मंजिल का नक्शा पास था, लेकिन दाऊद ने 5 मंजिल बनवा डाली थी।

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी और विजय मिश्रा पर कसा शिकंजा, 'सल्तनत' पर चला बुलडोजर

हाल में दाउद को एलडीए का नोटिस मिला था। जिसके बाद उसने ऑपरेशन माफिया के तहत हो रही कार्रवाईयों को देखते हुए खुद ही पांचवीं मंजिल का निर्माण ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश में 'ऑपरेशन क्लीन' के तहत अवैध निर्माणों को हटाए जाने का सिलसिला जारी है। एक के बाद एक कई माफियाओं के अवैध निर्माणों को गिराने का काम किया जा रहा है। बीते सप्ताह की पंजाब की जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी के लखनऊ के हजरतगंज स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त किया गया था। इसके अतिरिक्त प्रयागराज के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का भी कॉम्प्लेक्स जमींदोज किया गया था।

कौन है पूर्व सांसद दाऊद
दाऊद अहमद बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता रहे हैं। वर्तमान में वह भले ही बसपा में न हों, लेकिन कभी वह पार्टी के लिए तुरुप का इक्का थे। शाहाबाद से सांसद और हरदोई की पिहानी विधानसभा सीट से विधायक रहे दाऊद अहमद पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का भी आरोप लगा था। इसके बाद उन्हें बसपा से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। वह वर्तमान में लखनऊ में रहते हैं।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned