script

जंगल का एक बड़ा हिस्सा आया आग की चपेट में, हवा के बहाव के कारण हुआ तेज फैलाव

locationलखनऊPublished: Mar 31, 2021 09:50:29 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

चिनहट के लौलाई गांव माधव ग्रीन स्थित जंगल में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण कई लोगों का सामान जलकर राख हो गया।

जंगल में भीषण आग, हवा के बहाव के कारण फैलती गई आग

जंगल में भीषण आग, हवा के बहाव के कारण फैलती गई आग

लखनऊ. चिनहट के लौलाई गांव माधव ग्रीन स्थित जंगल में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण कई लोगों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर आनन फानन में गोमतीनगर और इंदिरानगर फायर स्टेशन से गाड़ियां भेजी गईं। इंदिरानगर और गोमतीनगर से करीब आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां पहुंची। इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पांडेय व अन्य पुलिस कर्मी पहुंचे। दमकल कर्मियों ने फायर फाइटिंग शुरू की पर हवा के बहाव के कारण आग फैलती गई। जंगल का एक बड़ा हिस्सा आग की चपेट में आ गया।
देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। हालांकि दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। इंस्पेक्टर चिनहट ने कहा कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। आग जंगल में थी। समय रहते काबू पा लिया गया। उधर, चौक सराफा मार्केट में स्थित एक खाली पड़े प्लाट में सोमवार दोपहर आग लग गई। प्लाट में रखा फर्नीचर का कबाड़ और अन्य सामान जलने लगा। लोगों ने दमकल को को घटना की जानकारी दी। दमकल कर्मियों ने एक गाड़ी की मदद से कुछ ही देर में आग पर काबू पाया गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80aslx

ट्रेंडिंग वीडियो