scriptFormation of Kinnar Board in UP, Sonam kinnar became the first Ministe | UP में किन्नर बोर्ड का गठन, सोनम बनीं पहली राज्यमंत्री, अखिलेश यादव को दिया श्राप.. | Patrika News

UP में किन्नर बोर्ड का गठन, सोनम बनीं पहली राज्यमंत्री, अखिलेश यादव को दिया श्राप..

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य किन्नर कल्याण बोर्ड का गठन कर दिया है. वहीं इसका पहला उपाध्यक्ष अयोध्या की रहने वाली सोनम किन्नर को बनाया गया है. जिसके अध्यक्ष खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं.

लखनऊ

Updated: November 17, 2021 08:58:25 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने किन्नर बोर्ड का किया गठन है. जिसमें सोनम किन्नर को उपाध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री खुद इस बोर्ड के अध्यक्ष हैं। वहीं इस बोर्ड की ओर से पहली उपाध्यक्ष यानी राज्य मंत्री का मिलने वाली पहली किन्नर हैं. इसको लेकर सोनम ने योगी जी को धन्यवाद दिया है. साथ ही समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाली सोनम किन्नर ने अखिलेश यादव को एक श्राप भी दे दिया है.
transgender_sonam.jpg
राज्यमंत्री का दर्जा मिला किन्नर सोनम को

प्रदेश सरकार ने सालों से चली आ रही किन्नरों की मांग को सुनते हुए उनके लिए बोर्ड का गठन कर दिया है. जिससे अब किन्नरों की मांग को सीधे तौर पर उनके लोगों द्वारा सुनकर सरकार तक पहुचाई जाएगी. सोनम को राज्यमंत्री का दर्जा दिया है. सोनम किन्नर ने योगी और मोदी का आभार जताया है.
अखिलेश यादव को श्राप
सोनम किन्नर ने सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को श्राप भी दिया है. उन्होंने कहा कि वो सरकार नहीं बना पाएंगे। वह जहां से चुनाव लड़ेंगे. हार ही जाएंगे. अगर पार्टी हमें टिकट देती है तो हम अखिलेश के खिलाफ चुनाव लड़ूंगी. यूपी में 5 लाख किन्नर उत्तर प्रदेश भाजपा को जिताने के लिए काम करेंगी.
सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई सोनम

आपको बताते चलें कि सोनम किन्नर हाल ही में भाजपा में शामिल हुई हैं. अभी तक वो समाजवादी पार्टी में थीं. उन्होंने सपा की २०१२ में बनने वाली अखिलेश सरकार से लेकर २०१९ के लोकसभा चुनावों तक उनका साथ दिया था. लेकिन उनकी मांगों के अनुसार न तो उन्हें टिकट मिला न ही किन्नर बोर्ड का गठन किया गया था. जिससे वो नाराज़ थीं. इसीलिए वो भाजपा में शामिल हो गई.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.