scriptकानपुर के कुली बाजार हुई घटना को पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान ,कही ये बात | Former Chief Minister cognizance incident in Kuli Bazar of Kanpur | Patrika News

कानपुर के कुली बाजार हुई घटना को पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान ,कही ये बात

locationलखनऊPublished: Nov 27, 2020 07:58:17 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

ठण्ड के इन दिनों में बेघर लोगों को खुले में छोड़ देना अमानवीय कृत्य है।

कानपुर के कुली बाजार हुई घटना को पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान ,कही ये बात

कानपुर के कुली बाजार हुई घटना को पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान ,कही ये बात

लखनऊ ,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कानपुर के कुली बाजार क्षेत्र में एक तिमंजिले मकान के गिरने से मृतक आश्रित तथा अन्य पीड़ित परिवारों का दुःख दर्द जाना और उन्हें आश्वासन दिया कि यदि हफ्ते भर में प्रशासन ने उन्हें राहत नहीं दी तो उनकी लड़ाई समाजवादी पार्टी लड़ेगी।
कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेयी एवं अभिषेक गुप्ता पार्षद ने अखिलेश यादव को जैन बिल्डिंग के गिरने से राकेश शर्मा की मौत तथा 23 परिवारों के बेघर हो जाने की घटना बताई। विगत 23 नवम्बर 2020 को जैन बिल्डिंग पड़ोस के मकान में बेसमेंट की खुदाई से भरभरा कर गिर गई थी। उससे अनिल चौबे और पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय जितेन्द्र बहादुर का परिवार भी बेघर हो गया है। 18 दूकाने भी इसकी चपेट में आ गई हैं।
चार दिन हो गए न तो कोई अधिकारी पीड़ितों का हालचाल जानने आया और नहीं कोई मदद दी गई। बिल्डर पर तो मुकदमा दर्ज हुआ हैं पर कानपुर विकास प्राधिकरण पर कोई केस नहीं दर्ज हुआ है जबकि उसकी भी जवाबदेही बनती है। पीड़ित परिवार वाले धरना दे रहे है। समाजवादी पार्टी ने मृतक के पीड़ित परिवार को 2 लाख रूपए की आर्थिक मदद की है। अमिताभ बाजपेयी ने कहा है कि यदि सरकार द्वारा पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद नहीं दी गई तो आंदोलन छेड़ा जाएगा। ठण्ड के इन दिनों में बेघर लोगों को खुले में छोड़ देना अमानवीय कृत्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो