scriptLok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के टिकट पर कौन लड़ेगा चुनाव? पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने किया सस्पेंस खत्म | Former Defense Minister AK Antony says Gandhi family member will contest elections from Rae Bareli and Amethi | Patrika News
लखनऊ

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के टिकट पर कौन लड़ेगा चुनाव? पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने किया सस्पेंस खत्म

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने अभी तक रायबरेली और अमेठी से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। दोनों सीटों पर सस्पेंस कायम है। इसी बीच पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता ए.के. एंटनी ने संकेत दिया है कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी में से कोई एक यूपी की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकता है।

लखनऊApr 12, 2024 / 08:35 am

Anand Shukla

Former Defense Minister AK Antony says Gandhi family member  will contest elections from Rae Bareli and Amethi

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस के उम्मीदवार को लेकर सस्पेंस बरकरार है। गुरुवार को ए. के. एंटनी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा में से कोई एक उत्तर प्रदेश की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। एंटनी ने कहा, “आप अमेठी और रायबरेली को लेकर फैसले का इंतजार करें। अटकलें न लगाएं। गांधी परिवार का एक सदस्य उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेगा।”
इसके आगे जब उनसे पूछा गया कि क्या वह रॉबर्ट वाड्रा होंगे, तो उन्होंने साफ संकेत दिया कि ऐसा नहीं होगा। ए.के. एंटनी ने कहा कि देश की धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को गांधी परिवार पर पूरा भरोसा है।
यह भी पढ़ें

अमेठी में स्मृति ईरानी बोलीं- जब कोविड आया तो कांग्रेस पार्टी का कोई भी व्यक्ति नहीं आया नजर

कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है रायबरेली सीट
उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है। इन्हें कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। पिछले चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी सीट से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि रायबरेली सीट पर सोनिया गांधी ने जीत हासिल की थी। सोनिया गांधी के राज्यसभा जानने के बाद रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं।
बीजेपी ने इस बार फिर स्मृति ईरानी को अमेठी से मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। रायबरेली में अब तक ना बीजेपी और ना कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किए हैं। इन दोनों सीटों पर पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है। 26 अप्रैल से 3 मई तक नामांकन भरे जाएंगे। नतीजे 4 जून को आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो