scriptFormer MLA Vidyasagar Gupta Adopted 10 Tuberculosis Patients | पूर्व विधायक ने 10 टीबी मरीजों को लिया गोद | Patrika News

पूर्व विधायक ने 10 टीबी मरीजों को लिया गोद

प्रधानमन्त्री ने वर्ष 2025 तक देश को टीबी मुक्त किये जाने का संकल्प लिया है, जिसके लिए युद्ध स्तर पर प्रयास की जरूरत है। इसमें समस्त सरकारी, गैर सरकारी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को अपना योगदान देना होगा।

लखनऊ

Published: April 23, 2022 07:24:56 pm

क्षय रोगियों को बेहतर इलाज के साथ पोषणयुक्त आहार उपलब्ध कराने के लिए राज्यपाल ने गोद लेने की पहल की है । इसी क्रम में शनिवार को राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत हरभज राम कृपादेवी धर्मार्थ अस्पताल में संचालित माइक्रोस्कोपिक और डॉट सेंटर पर उपचार ले रहे क्षय रोगियों के "गोद लिए जाने" का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
पूर्व विधायक ने 10 टीबी मरीजों को लिया गोद
पूर्व विधायक ने 10 टीबी मरीजों को लिया गोद
ट्रस्ट के चेयरमैन व पूर्व विधायक विद्यासागर गुप्ता ने 10 क्षय रोगियों को गोद लिया। गुप्ता ने कहा –प्रधानमन्त्री ने वर्ष 2025 तक देश को टीबी मुक्त किये जाने का संकल्प लिया है, जिसके लिए युद्ध स्तर पर प्रयास की जरूरत है। इसमें समस्त सरकारी, गैर सरकारी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को अपना योगदान देना होगा।
उन्होंने कहा कि क्षय रोगियों को दवा के साथ अच्छे खान पान व पोषण की जरूरत होती है । इसी को ध्यान में रखते हुए गोद लेने की यह पहल की जा रही है । सरकार द्वारा निक्षय पोषण योजना के तहत इलाज के दौरान क्षय रोगियों को पोषण के लिए 500 रुपए की धनराशि सीधे उनके खाते में भेजी जाती है । चेयरमैन ने 10 व्यक्तियों को पोषण किट वितरित की ।

कार्यक्रम में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ॰ कैलाश बाबू ने बताया - राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत क्षय रोग का जांच एवं इलाज स्वास्थ्य केंद्रों पर निःशुल्क उपलब्ध है । लक्षण दिखने पर जांच कराएं । इस मौके पर धर्मार्थ अस्पताल के वाइस चेयरमैन रमेश अग्रवाल,वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक राजीव कुमार, अभय चंद्र मित्रा, लोकेश कुमार वर्मा, पब्लिक प्राइवेट मिक्स समन्वयक रामजी वर्मा, सौमित्र मिश्रा और टीबीएचवी पवन कुमार उपस्थित रहे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलरिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.