scriptजमीन पर अवैध कब्जे के आरोप में पूर्व राज्यमंत्री पर मुकदमा | Former state minister for illegal possession of land | Patrika News

जमीन पर अवैध कब्जे के आरोप में पूर्व राज्यमंत्री पर मुकदमा

locationलखनऊPublished: Aug 07, 2020 03:27:08 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

डॉ. नूतन ठाकुर ने लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्रा के समक्ष परिवाद दाखिल किया है।

डॉ. नूतन ठाकुर ने लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्रा के समक्ष परिवाद दाखिल किया है।

डॉ. नूतन ठाकुर ने लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्रा के समक्ष परिवाद दाखिल किया है।

लखनऊ . सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने पूर्व राज्यमंत्री सतीश पाल पर डेरापुर तहसील में 32 बीघा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगाते हुए लोकायुक्त के यहां परिवाद दाखिल किया है। आरोप है कि राजस्व कर्मियों के साथ मिलकर पूर्व राज्यमंत्री ने जमीन को अपने नाम करा लिया था। परिवाद में 2012 से लेकर अब तक तैनात रहे जिलाधिकारियों पर कोई कार्रवाई न किए जाने का भी आरोप है। डॉ. नूतन ठाकुर ने लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्रा के समक्ष परिवाद दाखिल किया है।
आरोप लगाए हैं कि डेरापुर में 32 बीघा जमीन पर बड़ा गांव कयूम निवासी पूर्व राज्यमंत्री सतीश पाल ने राजस्व कर्मियों से सांठगांठ करके सरकारी जमीन को अपने नाम करा लिया। सात जून 2012 में तीन एसडीएम की कमेटी ने जांच करके रिपोर्ट तत्कालीन डीएम को सौंपी थी। इसके बाद तत्कालीन एसडीएम डेरापुर ने पूर्व राज्यमंत्री पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
इसके बाद शासन स्तर से कई बार इस मामले में कार्रवाई के निर्देश जारी हुए। जबकि, पूर्व राज्यमंत्री सतीश पाल का कहना है राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते बदनाम करने की नीयत से बेबुनियाद आरोप लगाकर शिकायत की जा रही है। जमीन 32 नहीं 27 बीघा पैतृक जमीन है। यह जमीन मेरे, दो भाइयों और माताजी के नाम दर्ज है। जमीन से संबंधित हर अभिलेख मेरे पास है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो