scriptयूपी पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर, केशव मौर्या, अखिलेश, मायावती ने जताया दुख | Former Uttar Pradesh Chief Minister Kalyan Singh dies at 89 | Patrika News

यूपी पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर, केशव मौर्या, अखिलेश, मायावती ने जताया दुख

locationलखनऊPublished: Aug 21, 2021 10:24:35 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

Former UP CM Kalyan Singh Dies at age of 89. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन से प्रदेश ही नहीं पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

kalyan singh

kalyan singh

लखनऊ. Former UP CM Kalyan Singh Dies at age of 89. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन से प्रदेश ही नहीं पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। भाजपा के दिग्गज नेताओं से लेकर विपक्ष में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। कल्याण सिंग वह 81 वर्ष के थे। शनिवार रात उन्होंने पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राजस्थान के पूर्व राज्यपाल श्री कल्याण सिंह जी का निधन हृदय विदारक! दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिवार को दुख सहने की शक्ति दे भगवान। विनम्र श्रद्धांजलि!
ये भी पढ़ें- नहीं रहे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, पीजीआई में ली अंतिम सांस

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के निवर्तमान राज्यपाल व हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक व प्रेरणास्रोत आदरणीय श्री कल्याण सिंह #बाबूजी’ जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि। उनका निधन भारतीय राजनीति एवं भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भाजपा के कद्दावर नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल रहे श्री कल्याण सिंह के निधन की खबर अति-दुःखद। उनके परिवार व समर्थकों आदि के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि अपनी विशिष्ट कार्यशैली से उत्तर प्रदेश की राजनीति पर अमिट प्रभाव डालने वाले मृदुभाषी राजनेता और हमारे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कल्याण सिंह जी का निधन दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो