समय पर निपटा लें बैंक का काम, लगातार चार दिन लटकेंगे ताले

समय पर निपटा लें बैंक का काम, लगातार चार दिन लटकेंगे ताले
leave for four days in bank

Shatrudhan Gupta | Updated: 25 Sep 2017, 08:38:02 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अगर आपको बैंक में कोई लेन-देन या कोई अन्य काम हो तो उसे समय पर निपटा लें, क्योंकि अगले कुछ दिनों बाद बैंक में लगातार चार दिन छुट्टियां रहेंगी।

लखनऊ. अगर आपको बैंक में कोई लेन-देन या कोई अन्य काम हो तो उसे समय पर निपटा लें, क्योंकि अगले कुछ दिनों बाद बैंक में लगातार चार दिन छुट्टियां रहेंगी। अगर आप समय पर काम नहीं निपटा पाए तो आपको तीन अक्टूबर तक बैंक के खुलने का इंतजार करना पड़ेगा। इसके बाद ही आप बैंक में अपना पेंडिंग काम करवा सकेंगे। दरअसल, अगले २९ सितंबर से २ अक्टूबर तक बैंकों में त्योहार की छुट्टियां रहेंगी।

यह भी पढ़ें... बड़ी खुशखबरी: योगी सरकार इन सरकारी विभागों में करने जा रही बंपर भर्ती...

28 सितंबर से पहले निपटा लें बैंक का काम

इस त्योहारी सीजन में लगातार चार दिन तक बैंकों के ताले लटके रहेंगे। 29 सितंबर को नवमी और 30 सितंबर को दशहरा होने के कारण बैंक में छुट्टियां रहेंगी। इसके बाद एक अक्टूबर को रविवार है और दो अक्टूबर को गांधी जयंती है। इस कारण ये दो दिन भी बैंक बंद रहेंगे। ऐस में लगातार बैंकों में चार दिन छुट्टियां रहेंगी। इसलिए अगर आपको बैंक में कोई लेनदेन या अन्य कोई काम हो तो उसे एक-दो दिन में ही पूरा कर लें। अन्यथा आपको तीन अक्टूबर तक का इंतजार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें... अखिलेश यादव को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, २६ बड़े नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफा!

असमंजस में वेतनवाले

बैंकों में लगातार चार दिन की छुट्टी रहने से पहली तारीख को सैलरी पाने वाले सरकारी वा प्राइवेट कर्मचारी असमंजस में हैं। दरअसल, एक को रविवार की छुट्टी और दो अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे। इस कारण पहली तारीख को वेतन पाने वाले कर्मचारी असंमजस में हैं कि क्या सैलरी एक से पहले आएगी या फिर बाद में।

यह भी पढ़ें... भाजपा सांसद रेखा वर्मा ने पीएम मोदी का खोला बड़ा पोल, मचा हड़कंप!

इन तारीख पर बैंक में रहेंगी छुट्टियां

29 सितंबर - महानवमी
30 सितंबर - दशहरा
01 अक्टूबर - रविवार

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned