सचिवालय में मृतक कर्मचारी की पत्नी से मांगी घूस , ऑडियो हुआ वायरल, हो गए सस्पेंड

सचिवालय में मृतक कर्मचारी की पत्नी से मांगी घूस , ऑडियो हुआ वायरल, हो गए सस्पेंड
four more suspended in UP one in Sachivalya and 3 in PWD

Anil Ankur | Updated: 11 Jul 2019, 09:04:57 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लोक निर्माण विभाग के भी तीन कर्मचारी निलम्बित

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सचिवालय में एक मृतक कर्मचारी जितेन्द्र यादव की पत्नी गीता यादव की नियुक्ति और अन्य भुगतान पर समीक्षा अधिकारी शिव कुमार भौतिया द्वारा पैसा मांगे जाने का ऑडियो मिलने पर अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता ने उसे तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। इसके अलावा अन्य कार्यवाहियों के लिए भी दिशा निर्देश दिए हैं।


शासन ने उन्हें लम्बा आरोप पत्र दिया है। गीता यादव की शिकायत पर पहले जांच कराई और उसमें सत्यता मिलने पर शासन ने यह कार्रवाई की है। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को हिदायत दी है कि वे किसी को परेशान न करें।

दूसरी ओर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विभागीय कार्यो में अनियमितता के कारण रामबृक्ष राम, अधिशासी अभियन्ता,बी0पी0 यादव (भानू प्रताप यादव) सहायक अभियन्ता, प्रान्तीय खण्ड, लोक निर्माण विभाग एवं महेन्द्र सिंह, अवर अभियन्ता, प्रान्तीय खण्ड, लोक निर्माण विभाग, प्रयागराज को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करते हुए उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित किये जाने निर्देश दिये हैं। इसी प्रकरण में तीन सहायक अभियन्ताओं- बृज बिहारी सिंह, अनिल कुमार सिंह एवं श्री विनोद कुमार तिवारी को अन्यत्र स्थानान्तरित किया गया है। जनपद प्रयागराज में मेजा कोहड़ार घाट खीरी मार्ग पर विशेष मरम्मत के अन्तर्गत स्वीकृत लम्बाई 11.00 कि0मी0 लागत रू0 207.72 लाख के कार्य को बिना किसी निविदा, अनुबन्ध गठित किये सम्पादित कराये जाने के प्रकरण में इन अभियन्ताओं को निलम्बित किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned