मजदूरों के बच्चों को ‘अटल स्कूल’ में मुफ्त शिक्षा, 350 करोड़ खर्च करके बना रहे CM योगी आदित्यनाथ

अटला स्कूल में उत्तर प्रदेश के हर गरीब बच्चे को मुफ्त शिक्षा मिलेगी। खासतौर पर यहाँ पर काम करने आए मजदूरों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा का लाभ दिया जाएगा।

By: Dinesh Mishra

Updated: 14 Oct 2021, 04:34 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार अटल आवासीय विद्यालय खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है, जहां मजदूरों के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा दी जाएगी। यह वंचित वर्गों को बेहतर, समान और सुलभ शिक्षा मुहैया करवाएगा।

“श्रम विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्रिका से बातचीत में बताया कि अटल आवासीय विद्यालय 18 संभागीय मुख्यालयों- अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बस्ती, बरेली, चित्रकूट, देवीपाटन, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मिर्जापुर, प्रयागराज, गोरखपुर, मुरादाबाद, आगरा, सहारनपुर और वाराणसी में सभी जगहों में बन रहे हैं।“

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोक निर्माण विभाग को कार्यकारी निकाय के रूप में शामिल किया गया है। स्कूलों के निर्माण के लिए मार्च 2020 में उन्हें 180 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है। राज्य सरकार ने चालू वित्त वर्ष में इन स्कूलों के निर्माण के लिए समयबद्ध तरीके से 270 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है।

इस पर अब तक मजदूरों के ऐसे बच्चे जो साइट पर रहते हैं, उनके पढ़ने और भोजन की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ऐसा बनाया जा रहा है।

Dinesh Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned