scriptछात्रा की दिलेरी, अपहरणकर्ताओ से लड़कर बचाई जान, हुई जख्मी | Girl Fight with Kidnappers for safety in Kannauj Latest hindi News | Patrika News

छात्रा की दिलेरी, अपहरणकर्ताओ से लड़कर बचाई जान, हुई जख्मी

locationलखनऊPublished: Aug 20, 2017 04:37:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

छात्रा को बस से खींचकर मैजिक में डालकर अपहरण करने की कोशिश, पुलिस की बड़ी लापरवाही, 12 घण्टे के बाद दर्ज किया मामला। 

kidnapping kannauj

kidnapping kannauj

कन्नौज. कालेज से लौटते समय छात्रा को बस से खींचकर मैजिक में डालकर अपहरण करने की कोशिश में असफल रहने पर आरोपियों ने मारपीट की। इस बीच छात्रा ने बदमाशों से मुकाबला कर अपनी जान बचाई, जिसको देखकर मौके पर ग्रामीणों के पहुंचने पर बदमाश भागने लगे। जिससे पुलिस ने घेराबंदी कर दो को दबोच लिया। पुलिस ने इसके बाद मामले को दबाने की काफी कोशिश की, लेकिन मीडिया के संज्ञान में आने के बाद करीब 12 घंटे के बाद मामला दर्ज हुआ।
कन्नौज के थाना सौरिख अंतर्गत ग्राम दरायनगला निवासी 20 वर्षीय पीडि़ता महिला डिग्री कालेज में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा है। दोपहर को छुट्टी होने के बाद बस से गांव जा रही थी। इसी दौरान ग्राम बहादुरपुर मझिगवां के पास पहुंचने पर पीछा कर रहे मैजिक सवार युवकों ने ओवरटेक कर बस रुकवा ली। युवकों ने छात्रा को पकड़ कर नीचे खींच लिया और जबरन मैजिक पर बैठाने की कोशिश करने लगे। विरोध किया तो मारपीट की।
बदमाशों और छात्रा के बीच हो रही मारपीट को देख आसपास काम कर रहे ग्रामीण दौड़े। खुद को घिरा देख आरोपी युवक छात्रा को छोड़ मैजिक लेकर भागे। इस बीच सूचना पाकर पुलिस ने दो को दबोच लिया जबकि बाकी भाग निकले। सूचना पाकर छात्रा के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद पुलिस पर आरोप लगा कि घंटों तक पुलिस ने कोई लिखित कार्यवाही नहीं की बल्कि उल्टा छात्रा को परेशान करते रहे ।
पुलिस की लापरवाही से थाने में परेशान दिखी पीडि़त छात्रा
पीडि़त छात्रा के साथ हुई घटना से घबराई पीडि़ता पुलिस कस्टडी में काफी परेशान दिखी। इस परेशानी का कारण पीडि़ता ने पुलिस की लापरवाही बताया। पीडि़त छात्रा का कहना था कि पुलिस उसको और उसके परिवार को घटना के बाद से लगातार उलटा परेशान कर रही है। रात के 12 से 1 बजे तक उसको थाने में बैठाए रखा इसके बावजूद कोई ठोस कार्यवाही नहीं की। घटना के 12 घंटे के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया जिसके बाद छात्रा को मेडिकल जांच को भेजा गया।
पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर
अपर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी की माने तो छात्रा के अपहरण की कोशिश में छात्रा के साथ की गई मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है जिसमें दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है तो वही पीडि़ता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो