Gita Renewable Energy Share: 6 महीने में एक लाख रुपये बन गये 7.65 लाख, निवेशकों को 665 फीसदी तक हुआ मुनाफा

Multibagger Stock Gita Renewable Energy Share- गीता रिन्यूबल एनर्जी ने पिछले छह महीनों में अपने शेयरधारकों को जबर्दस्त रिटर्न दिया है

By: Hariom Dwivedi

Published: 07 Sep 2021, 01:18 PM IST

लखनऊ. Multibagger Stock Gita Renewable Energy Share- आजकल लोग शेयर मार्केट में जमकर निवेश कर रहे हैं। कोई सीधे कंपनी के शेयर खरीदता है तो कोई ब्रोकर का सहारा लेता है। कई लोग बैंकों के जरिए म्युचअल फंड में इनवेस्टमेट करते हैं। अगर आप भी शेयर मार्केट में पैसा लगाकर ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपको मार्केट के उतार-चढ़ाव के साथ अलग-अलग कंपनियों के शेयरों पर नजर रखनी होगी। इस दौरान एक ऐसी कंपनी है जिसने छह महीने में ही अपने निवेशकों को लखपति बना दिया है। हम बात कर रहे हैं गीता रिन्यूबल एनर्जी (Gita Renewable Energy) की, जिसने पिछले छह महीनों में अपने शेयरधारकों को जबर्दस्त रिटर्न दिया है। मलतब अगर आपने छह महीने पहले कंपनी के शेयर में एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो आपके एक लाख रुपए की रकम 7.65 लाख रुपए हो गई होती। क्योंकि इस अवधि में स्टॉक 7.65 गुना तक बढ़ा। हालांकि, पिछले एक महीने में मुनाफावसूली के चलते कंपनी के शेयरों में 50 फीसदी तक गिरावट दर्ज की गई है। बीते दिनों बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश के लोगों ने भी Gita Renewable Energy के शेयरों में निवेश किया था।

Gita Renewable Energy के शेयरों ने पिछले छह महीनों में अपने शेयरधारकों को 665 प्रतिशत रिटर्न दिया है। इस अवधि में उसका स्टॉक 15.70 रुपए से 120.15 रुपए प्रति स्टॉक स्तर तक बढ़ गया है। गीता रिन्यूएबल एनर्जी शेयरों के पिछले रिकॉर्ड पर गौर करें तो इनमें निवेश मुनाफे का सौदा रहा है। इस दौरान गीता रिन्यूएबल एनर्जी का स्टॉक रुपए 5.52 प्रति इक्विटी शेयर स्तर से बढ़कर रुपए 120.15 हो गया है। इस अवधि में 2000 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें : यह बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा हर महीने ब्याज व एक करोड़ की यह फ्री सुविधा भी, कस्टमर्स को मिल रहे कई और बेनीफिट्स

ईयर टू ईयर 1600 का रिटर्न
Gita Renewable Energy के ईयर टू ईयर रिटर्न की बात करें तो कंपनी ने अपने शेयरधाकों को लगभग 1600 फीसदी रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले एक महीने में भारी मुनाफावसूली के चलते स्टॉक ने कई मौकों पर लोअर सर्किट मारा है, जिसके चलते बीते महीने में 50 फीसदी तक शेयर गिर गये। मतलब अगर एक महीने पहले आपने गीता रिन्यूएबल एनर्जी के शेयरों में एक लाख रुपए निवेश किये होते तो वर्तमान में आपको 50 हजार की चपत लग चुकी होती। हालांकि, पिछले छह महीने में स्टॉक ने अपने शेयरधारकों के लिए 665 प्रतिशत रिटर्न दिया है।

बिकवाली के दबाव में है Gita Renewable Energy
एसएमई स्टॉक गीता रिन्यूएबल एनर्जी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE Sensex) पर लिस्टेड है। बीते एक महीने को हटा दें तो इस कंपनी से अपने शेयर धारकों को जबर्दस्त मुनाफा कराया है। पिछले एक महीने से यह बिकवाली के दबाव में है और अपने 52 सप्ताह के शिखर 300 रुपए प्रति इक्विटी शेयर से गिरकर 120 रुपए प्रति स्टॉक स्तर पर आ गया है। बावजूद यह एनर्जी स्टॉक इस साल के मल्टीबैगर शेयरों में से एक है।

यह भी पढ़ें : मात्र 50 हजार में अपनी छत पर लगवायें सोलर पैनल, होगी लाखों की कमाई

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned