Gold Price Today: सोने के दाम में हुआ भारी बदलाव, जानिये आज किस रेट पर बिक रहर है सोना

  • सोना की कीमतों में 10,000 रुपये से अधिक की आ चुकी है गिरावट जानिये क्या है Gold Price Today

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. सोने के दाम में उतार चढ़ाव जारी है। सोना बीते साल अपने उच्चतम स्तर से 10 हजार रुपये से भी ज्यादा नीचे जा चुका है। इस साल अबतक 4000 रुपये से ज्यादा की गिरावट हो चुकी है। बीते सप्ताह अंतिम कारोबारी दिन सोने की कीमतों में 238 रुपये की गिरावट के बाद इस सप्ताह के पहले दिन सोने में 278 रुपये की मजबूती आर्इ। बावजूद इसके सोना अभी भी 10,000 रुपये से ज्यादा कम कीमत पर बिक रहा है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन में सोना 46,013 रुपये प्रित 10 ग्राम की कीमत पर पहुंच गया।


सोने की कीमत में आर्इ मजबूती के पीदे अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में सुधार को बताया जा रहा है। इससे घरेलु सर्राफा बाजार में भी थोड़ी मजबूती देखने को मिली। सोने के अलावा चांदी का दाम भी 265 रुपये बढ़ा, जिसके बाद प्रति किलो चांदी की कीमत 68,587 रुपये प्रति किलो पहुंच गया।


बताते चलें कि 2021 में सोने में अब तक करीब 4000 रुपये से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने अब तक के रिकाॅर्ड स्तर पर 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट से बिक रहा था। पर उसके बाद इसमें लगातार गिरावट देखी गई और अब यह 46 हजार रुपये से भी नीचे के रेट पर पहुंच चुका है। जानकारों की मानें तो सोने में निवेश का यह बेहतरीन मौका है। एक माह बाद शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में आभूषणों की खरीदारी से लेकर निवेश तक की जरूरतों को पूरा करने के लिये अभी सोने पर दांव लगाया जा सकता है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned