scriptसोने की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानिये आज किस रेट पर बिक रह है सोना | Gold Price Today aaj Sone ka Bhav Kya Hai | Patrika News
लखनऊ

सोने की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानिये आज किस रेट पर बिक रह है सोना

पांच दिन की गिरावट के बाद सोना संभला जरूर है, लेकिन अब भी अपने उच्चतम स्तर से करीब 8 हजार सस्ता बिक रहा है।

लखनऊFeb 10, 2021 / 08:13 am

रफतउद्दीन फरीद

Unique ID number

हॉलमार्किंग सोने पर मिलेगा 6 अंकों का यूनिक आईडी, चोरी या गुम होने पर ऑनलाइन होगा ट्रैस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. अंतर्राष्ट्रीय मार्केट के रुख के चलते सोने की कीमत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पिछले लगातार पांच दिनों से सोने की कीमतों में लगातार गिरावट पर ब्रेक लगा है और सोने में मामूली बढ़त देखने को मिली है। हालांकि सोना बीते साल अपने उच्चतम स्तर 56 हजार रुपये अब भी आठ हजार रुपये के आसपास नीचे ही चल रहा है।

 

मंगलवार को सोने में पिछले कारोबारी सत्र के मुकाबले 533 रुपये की बढ़त देखने को मिली। वहीं चांदी के रेट में भी करीब 1500 रुपये से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स (आईबीजेए) के मुताबिक 24 कैरेट सोने के 10 ग्राम की कीमत 48045 पर बंद हुई, जबकि चांदी की बिक्री 69948 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई।


एक दिन पहले सोना 47512 पर बंद हुआ था जबकि चांदी की कीमत 68424 पर थी। बता दें कि बजट के ऐलान के बाद सोना अब तक 2000 रुपये से भी अधिक सस्ता हो चुका है। चांदी में भी करीब 2500 रुपये से अधिक की गिरावट आ चुकी है। एक फरवरी को सोने और चांदी के रेट में गिरावट दर्ज की गई थी।

Home / Lucknow / सोने की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानिये आज किस रेट पर बिक रह है सोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो