scriptGold Rate: गोल्ड में निवेश का गोल्डन चांस, आज से पांच दिन सस्ता मिलेगा सोना, प्रति ग्राम खरीदारी पर भारी छूट | Gold Rate Today Big Fall in Price | Patrika News

Gold Rate: गोल्ड में निवेश का गोल्डन चांस, आज से पांच दिन सस्ता मिलेगा सोना, प्रति ग्राम खरीदारी पर भारी छूट

locationलखनऊPublished: Aug 09, 2021 08:32:04 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Gold Rate Today Big Fall in Price – अगर आप सस्ता गोल्ड में इन्वेस्ट (Gold Rates) करना चाहते हैं तो 9 से 13 अगस्त के बीच सस्ते दाम पर निवेश कर सकते हैं। एसबीआई के जरिये 9 से 13 अगस्त के बीच डिजिटल गोल्ड खरीद सकता है। सरकार की तरफ से तय गई कीमत के अनुसार प्रति ग्राम आपको 4,790 रुपये खर्च करने होंगे।

Gold Rate Today Big Fall in Price

Gold Rate Today Big Fall in Price

लखनऊ. Gold Rate Today Big Fall in Price . अगर आप सस्ता गोल्ड में इन्वेस्ट (Gold Rates) करना चाहते हैं तो 9 से 13 अगस्त के बीच सस्ते दाम पर निवेश कर सकते हैं। एसबीआई के जरिये 9 से 13 अगस्त के बीच डिजिटल गोल्ड खरीद सकता है। सरकार की तरफ से तय गई कीमत के अनुसार प्रति ग्राम आपको 4,790 रुपये खर्च करने होंगे। गुड रिटर्न्स के अनुसार लखनऊ में सोमवार को 24 कैरेट सोने के भाव 50,160 रुपए प्रति दस ग्राम है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के तहत आपको 10 ग्राम सोना 47,900 रुपए में मिल सकता है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड खरीदने के अनेकों फायदे हैं।
प्रति ग्राम 50 रुपये की अतिरिक्त छूट

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की पांचवी किस्त 9 अगस्त को खुलकर 13 अगस्त को बंद होगी। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में सोना खरीदने पर 50 रुपये प्रति ग्राम छूट मिलेगी। इससे पहले सीरीज चार के लिए निर्गम मूल्य 4,807 रुपये प्रति ग्राम था। यह 12 जुलाई को खुलकर 16 जुलाई को बंद हुआ था। ग्राहक चाहें तो न्यूनतम एक बॉन्ड गोल्ड खरीद सकते हैं। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड का यह मौका लखनऊवासियों के साथ ही पूरे देश के लोगों को मिल रहा है।
रिटर्न की गारंटी

इसकी सबसे खास बात है कि ग्राहकों को सोने के बढ़े भाव के लाभ के साथ ही इन्वेस्टमेंट रकम पर 2.5 फीसदी का गारंटीड फिक्स्ड इंटरेस्ट भी मिलता है। इसी के साथ टैक्स में छूट का भी लाभ है। तीन साल के बाद लांग टर्म कैपिटल गेन टैक्स लगेगा। मैच्योरिटी तक रखने पर गेन टैक्स नहीं लगेगा। अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो इसका फायदा उठा सकते हैं। इन बॉन्ड्स की अवधि 8 साल की होती है और 5वें साल के बाद ही प्रीमैच्योर विड्रॉल किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो