scriptसोना हुआ फिर एक बार सस्ता, करवा चौथ, धनतेरस दिवाली का न करें इंतजार | Gold rates in Lucknow UP may increase in Diwali | Patrika News

सोना हुआ फिर एक बार सस्ता, करवा चौथ, धनतेरस दिवाली का न करें इंतजार

locationलखनऊPublished: Oct 15, 2020 10:24:38 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोरोना काल (Coronavirus in UP) में एक वक्त पर 56,000 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंचने वाला सोना अब 51000 रुपए पर आ गया है।

gold.jpg

pushya nakshatra diwali 2020

लखनऊ. कोरोना काल (Coronavirus in UP) में एक वक्त पर 56,000 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंचने वाला सोना (Gold Prices) अब 51000 रुपए पर आ गया है। सेफ हेवन माने जाने वाले इस धातु की ओर ऑनलाइन निवेशकों का रुझान तो है ही, सर्राफा बाजार का भी लोग रुख करने लगे हैं। विशेषज्ञों की मानें तो त्योहारी सीजन में इसके दाम बढ़ सकते हैं। दिवाली पर यह 60 हजार प्रति दस ग्राम तक जा सकते हैं। ऐसे में ग्राहक करवा चौथ, धनतेरस, दिवाली का इंतज़ार न करें और अभी निवेश करें।
ये भी पढ़ें- यह दीवाली अयोध्या को गोबर के दीपों से रोशन करेगी, गणेश-लक्ष्मी भी गोबर से बनेगी

यूपी में लोग सोने को मौजूदा रेट में बुक कर खरीद रहे हैं। सोने की वर्तमान कीमतों में मनपसंद गहनों की बुकिंग धनतेरस और दिवाली के लिए कराई जा रही है। सर्राफा में ग्राहकों को कई विकल्प दिए जा रहे हैं। गुरुवार को सोने के रेट की बात करें तो लखनऊ में इसके दाम 52,185 रुपए, कानपुर में 52,250 व मेरठ में 52,200 रुपए प्रति दस ग्राम दर्ज किए गए। Paisa Bazaar के अनुसार यूपी में औसतन 24 कैरेट सोने का भाव गुरुवार को 50,475 रहा है।
ये भी पढ़ें- 12 त्योहारों के लिए 8 जरूरी गाइडलाइन्स जारी, इन्हें नहीं मिलेगी आयोजन करने या शामिल होने की अनुमति

लखनऊ में बुकिंग शुरू-

राजधानी लखनऊ में सर्राफा काराबोरी काफी उत्साहित है। चौक के सर्राफा कारोबारी आदीश कुमार जैन का कहना है कि कारोबार नवरात्र से पहले ही रफ्तार पकड़ चुका है। खरीदारों को आशंका है कि इससे सोने व चांदी की कीमत न बढ़ जाए। इस कारण ग्राहक सहालग में गहने खरीदने के लिए बुकिंग करा रहे हैं और जिन लोगों ने पहले बुकिंग कराई थी वे डिलीवरी भी ले रहे हैं।
निम्न तस्वीर में देखें पिछले दस दिनों में यूपी में सोने का भाव-

goldinup_1.jpg
सोने में दिखेगी तेजी-

हाल के कुछ दिनों में ऐसी घटनाएं हुई है जिसका सीधा असर सोने की कीमतों पर पड़ा है। वहीं भारत में धनतेरस और दिवाली का मौका सोने की खरीददारी का सबसे खास मौका होता है। वहीं बाजार के जानकारों का मानना है कि वाले दिनों में एक बार फिर से सोने में भाव में तेजी आ सकती है और दिवाली तक यह 60 हजार प्रति दस ग्राम के करीब जा सकता है। ऐसे में ग्राहक सोने में निवेश का यह बेहतर मौका साबित हो सकता है।
goldinup_1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो