गोमती एक्सप्रेस बहाल, नए कलेवर में 8 जून से सफर के लिए तैयार

पिछले पांच महीने से रद्द चल रही गोमती एक्सप्रेस को बहाल कर दिया गया है।

By: Laxmi Narayan Sharma

Published: 07 Jun 2018, 07:48 PM IST

लखनऊ. पिछले पांच महीने से रद्द चल रही गोमती एक्सप्रेस को बहाल कर दिया गया है। यह ट्रेन अब दिनांक 08.06.2018 से नियमित रूप से संचालित होगी। रेलवे ने जारी बयान में बताया है कि रेलगाड़ी संख्या 12419 लखनऊ-नई दिल्ली गोमती एक्सप्रेस तथा रेलगाड़ी संख्या 14212 नई दिल्ली-आगरा छावनी इंटरसिटी एक्सप्रेस की सेवा दिनांक 08.06.2018 से बहाल कर दी जायेगी। इसके अलावा रेलगाड़ी संख्या 12420 नई दिल्ली-लखनऊ गोमती एक्सप्रेस तथा रेलगाड़ी संख्या 14211 आगरा छावनी-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस की सेवा दिनांक 09.06.2018 से बहाल कर दी जायेगी।

यह भी पढें - शहर से सटे गांवों को बस सेवा से जोड़ने की बनेगी योजना, बस स्टेशनों पर सोलर लाइट का होगा इंतजाम

नये रुप-रंग में होगी गोमती

गोमती एक्सप्रेस 8 जून से नए रंग रूप में संचालित होगी। लखनऊ से दिल्ली के लिए जाने वाली ट्रेनों में अब सीट के लिए मारामारी थोड़ी कम होगी। गोमती एक्सप्रेस में अब नए कोच लगेंगे जिनका रूप-रंग पूरी तरह से अलग है। गोमती एक्सप्रेस के लिए एलएचबी तकनीक वाला रैक लगाया गया है, जिसमें यात्रियों को वाई-फाई की भी सुविधा उपलब्ध होगी। दिसंबर महीने से यह ट्रेन लगातार रद्द चल रही थी जिसके कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। गोमती के साथ ही आगरा छावनी-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस भी काफी समय से रद्द चल रही थी।

यह भी पढें - केंद्रीय मंत्री उमा भारती के घर के पास चल रहा अनशन, ऐतिहासिक लक्ष्मी तालाब के संरक्षण की हो रही मांग

टेन में होगी बेहतर सुविधाएं

रेलवे अफसर के मुताबिक इस लम्बी अवधि में गोमती एक्सप्रेस में यात्री सुविधाओं को बेहतर करने की कवायद चल रही थी। लखनऊ से चलने वाली गोमती एक्सप्रेस अब नए कलेवर में लोगों के सामने होगी। बताया जा रहा है कि ट्रेन में चार शाने अवध एसी कोच लगाए गए हैं। इसमें खूबसूरत इंटीरियर, पुस्तकालय, आरामदायक कुर्सियां और वाईफाई की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

यह भी पढें - केजीएमयू बना अखाड़ा, इलाज न मिलने से बच्ची की मौत

Laxmi Narayan Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned