बड़ी खबर: आज से गोमती एक्सप्रेस रद्द, 44 दिन तक नहीं जाएगी नई दिल्ली

बड़ी खबर: आज से गोमती एक्सप्रेस रद्द, 44 दिन तक नहीं जाएगी नई दिल्ली
Indian Railway

Shatrudhan Gupta | Publish: Nov, 24 2017 02:40:18 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

घने कोहरे के कारण इस ट्रेन को सात जनवरी तक रद्द कर दिया गया है। गोमती एक्सप्रेस 44 दिन तक नहीं जाएंगी दिल्ली

लखनऊ. ठंड बढऩे के साथ ही ट्रेनों की टाइमिंग भी गड़बड़ होने लगी हैं। घने कोहरे के कारण अब हर दिन दर्जनों ट्रेनों कई घंटों से लेट चल रही हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं, टे्रनों का शिड्यूल गड़बड़ होने के कारण यात्री अपनी यात्रा को रद्द कर दूसरे साधनों से अपन गंतव्य की ओर जा रहे हैं। वहीं, रेलवे ने लखनऊ से चलने वाली गोमती एक्सप्रेस को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, घने कोहरे के कारण इस ट्रेन को सात जनवरी तक रद्द कर दिया गया है। रेलवे सूत्रों की मानें तो अभी और कई ट्रेनें रद्द हो सकती हैं। ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लंबी दूरी की ट्रेनों को आउटर से रवाना किया जाएगा

घने कोहरे की वजह से ट्रेनों पर असर पड़ रहा है। कई यात्री ट्रेनों को हर रोज जहां रद्द करना पड़ रहा है, वहीं दर्जनों ट्रेनें घंटों लेट से चल रही हैं। खासकर दिल्ली की ओर जाने वालीं ट्रेनें 10 घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही हैं। रेलवे के मुताबिक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वॉशेबल एप्रेन का काम शुरू होने के चलते लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चलने वाली 12419 गोमती एक्सप्रेस को 24 नवंबर से सात जनवरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है। वहीं, रेलवे ने इसके अलावा यह फैसला लिया है कि उन्नाव होकर गुजरने वाली दिल्ली की लंबी दूरी की ट्रेनों को आउटर स्टेशनों से रवाना किया जाएगा।

44 दिनों तक पड़ेगा रेल यातायात पर असर

नई दिल्ली जाने-आने वालों के लिए सबसे अच्छी गाड़ी गोमती एक्सप्रेस को शुक्रवार से रेलवे ने रद्द कर दिया है। नई दिल्ली में वॉशेबल एप्रेन का काम शुरू होने के कारण कई ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द करने की तैयारी भी रेलवे कर रहा है। नई दिल्ली से आने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस, अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस समेत कुछ अन्य ट्रेनों को हजरत निजामुद्दीन, पुरानी नई दिल्ली और आनंद विहार स्टेशनों से चलाया जाएगा। ऐसे में ये ट्रेनें अपने नियत समय से विलंब से चलेंगी। बताया जाता है कि करीब 44 दिनों तक दिक्कत अप और डाउन दोनों ओर की ट्रेनों के लिए रहेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned