scriptलखनऊ कानपुर के बीच चलने वालों के लिए खुशखबरी, आ रहा एक्सप्रेस वे | Good news for people moving between Lucknow Kanpur, coming express way | Patrika News

लखनऊ कानपुर के बीच चलने वालों के लिए खुशखबरी, आ रहा एक्सप्रेस वे

locationलखनऊPublished: Dec 13, 2019 10:47:45 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– नितिन गडकरी का निर्देश – लखनऊ – कानपुर एक्सप्रेस वे का कार्य शीघ्र प्रारंभ करें
– अयोध्या- जगदीशपुर मार्ग को चार लेन में विकसित करने की योजना
– उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण व अनुरक्षण के संबंध में हुई उच्चस्तरीय बैठक
– केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी व उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एनएचएआई के अधिकारियों को दिए व्यापक दिशा निर्देश

लखनऊ कानपुर के बीच चलने वालों के लिए खुशखबरी, आ रहा एक्सप्रेस वे

लखनऊ कानपुर के बीच चलने वालों के लिए खुशखबरी, आ रहा एक्सप्रेस वे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण एवं अनुरक्षण के संबंध में बुधवार को नितिन गडकरी केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग व उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश केशव प्रसाद मौर्य ने एनएचएआई व लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के साथ दिल्ली में बैठक की। बैठक में राम वन गमन मार्ग जनपद-कौशाम्बी, इलाहाबाद में फाफामऊ सेतु, लखनऊ -कानपुर एक्सप्रेस वे, अयोध्या -जगदीशपुर मार्ग को फोरलेन में विकसित किए जाने पर विस्तृत चर्चा की गई।

 

राम वन गमन मार्ग के लिए भी दिए निर्देश

बैठक में राम वन गमन मार्ग के संरेखण के संबंध में एक प्रस्तुतीकरण भी किया गया। इसके अतिरिक्त एनएचएआई के अधीन 11 नव घोषित राष्ट्रीय राजमार्ग, जो वर्तमान में अनुरक्षण के अभाव में खराब स्थिति में हैं तथा शहरी, आबादी मार्गो के बाईपास बन जाने के पश्चात छूटे हुए राष्ट्रीय मार्ग के आबादी, शहरी मार्ग की मरम्मत के संबंध में चर्चा की गई । सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा मोर्थ एवं एनएचआईए के अधिकारियों को व्यापक दिशा निर्देश दिए गए। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण एवं अनुरक्षण के संबंध में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ व व्यापक विचार विमर्श किया। बैठक में एनएचआईए के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि राष्ट्रीय राजमार्ग जो खराब स्थिति में है, उनकी तत्काल मरम्मत करायें।

 

फाफामऊ में सेतु निर्माण अति शीघ्र कराने के निर्देश

शहरी व आबादी मार्ग के बाईपास निर्माण के पश्चात मार्ग के छूटे शहरी व आबादी मार्गों की तत्काल वन टाइम मेंटेनेंस कराते हुए इन मार्गों को प्रदेश सरकार को हस्तगत कराना सुनिश्चित करें। नितिन गडकरी ने फाफामऊ सेतु का कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ कराते हुए न्यूनतम समय में पूर्ण कराने के निर्देश मोर्थ (MORTH) के अधिकारियों को दिए। उन्होंने लखनऊ – कानपुर एक्सप्रेस वे का कार्य शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश एनएचएआई के अधिकारियों को दिए। बैठक मे अयोध्या- जगदीशपुर मार्ग को चार लेन में विकसित करने के संबंध में तत्काल कार्य नियोजन के आदेश एनएचएआई के अधिकारियों को दिए गये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो