scriptगोरखनाथ मंदिर में इंजीनियरिंग के छात्र ने पीएसी जवानों पर किया हमला | Gorakhnath Temple Attack PAC Jawan Engineering Student Ahmed Murtuja | Patrika News

गोरखनाथ मंदिर में इंजीनियरिंग के छात्र ने पीएसी जवानों पर किया हमला

locationलखनऊPublished: Apr 04, 2022 08:09:32 am

Gorakhnath temple Attack गोरखनाथ मंदिर पर रविवार शाम अचानक हमला हो गया। मंदिर गेट पर तैनात दो पीएसी जवान इस हमले में घायल हो गए। हमलावर पकड़ा गया। वह धार्मिक नारे लगा रहा था। और कह रहा था कि, मुझे गोली मार दो। पकड़े गए हमलावर का नाम था अहमद मुर्तुजा अब्बासी। पूछ ताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी दीं

Gorakhnath temple Attack

Gorakhnath temple Attack

गोरखनाथ मंदिर के गेट पर ड्यूटी पर तैनात पीएसी के जवानों पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया। काफी कोशिशों के बाद हमलावर को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। एडीजी जोन अखिल कुमार ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस हमले में घायल दो जवानों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि, हमलावर अहमद मुर्तुजा अब्बासी ने पूछताछ में बताया कि, वह चाहता था कि मुझे कोई गोली मार दे। यही सोचकर मैंने पुलिस पर हमला किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अहमद मुर्तुजा अब्बासी गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर पहुंचा। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी से धक्का मुक्की शुरू कर दी। फिर बैग से धारदार हथियार निकाल ताबड़तोड़ प्रहार करने लगा। इसके साथ ही हमलावार धार्मिक नारे भी लगा रहा था। उसके हमले से गोपाल गौड़ और अनिल पासवान घायल हो गए।
दो कॉन्स्टेबलों ने दिखाई दिलेरी

यह दृश्य देख कर मंदिर परिसर तैनात अन्य सुरक्षा कर्मी भौंच्चके रह गए। इस बीच यूपी पुलिस को दो कॉन्स्टेबलों अनुराग राजपूत और अनिल गुप्ता ने दिलेरी दिखाई। 10 मिनट की जोर आजमाइश के बाद हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया। हमलावर अहमद मुर्तुजा अब्बासी पार्क रोड सिविल लाइन का रहने वाला है।
यह भी पढ़ें

शिवपाल सिंह यादव को केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, भाजपा में अभी वैकेंसी नहीं

मुर्तुजा अब्बासी है केमिकल इंजीनियरिंग

मुर्तुजा अब्बासी ने मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उसके पिता मुनीर अहमद भी इंजीनियर हैं। पहले मुर्तुजा का पूरा परिवार मुंबई में ही रहता था। अक्तूबर 2020 में ये परिवार गोरखपुर आकर सिविल लाइंस में रहने लगा। पुलिस को शक है कि हमले में उसके साथ कोई और भी शामिल है। संदिग्ध की तलाश जारी है।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी का ऐक्शन, सोनभद्र डीएम व गाजियाबाद एसएसपी निलंबित

पिता से पूछताछ

पुलिस अधिकारी अहमद मुर्तुजा अब्बासी के पिता मुनीर अहमद से पूछताछ कर रही है। परिजनों का कहना है कि, वह मानसिक रूप से बीमार है। अब्बासी ने घटना को क्यों अंजाम दिया यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो