धारा-370 लगा कांग्रेस ने देश में आतंकवाद की रखी थी नींव: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की आजादी के बाद जब कांग्रेस ने छंद रूप से देश के संविधान में धारा-370 का प्रावधान करते हुए देश के अंदर आतंकवाद की बीज की नींव रखी थी।

By: Mahendra Pratap

Updated: 08 Jul 2020, 07:58 AM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की आजादी के बाद जब कांग्रेस ने छंद रूप से देश के संविधान में धारा-370 का प्रावधान करते हुए देश के अंदर आतंकवाद की बीज की नींव रखी थी। उस समय कांग्रेस की इस कृत्य का विरोध किसी ने नहीं किया। सिर्फ महापुरुष डॉक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी ने किया था। कश्मीर के परमिट सिस्टम को समाप्त करने के लिए उन्होंने अपने आप को बलिदान कर दिया।

जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस पर सीएम योगी ने कहा कि आज उनका सपना साकार हुआ जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 समाप्त हो गई है। उसके बाद कश्मीर के अंदर भारत के सभी कानून लागू हो रहे हैं, हर एक व्यक्ति आज गौरवान्वित है। सीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 का हटाया जाना डॉ. श्यामा प्रसाद के बलिदान और संघर्षों की जीत है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों को सर्वे भवन्तु सुखिन, सर्वे सन्तु निरामया की भावना से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा के पौधारोपण अभियान को उनके सपनों को पूरा करने वाला अभियान बताया।

Congress
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned