scriptयूपी में सभी सरकारी छुट्टियां रद्द, जल्द ऑफिस ज्वाइन करने के आदेश, जानें बड़ी वजह | Government Employees Holidays Cancelled in UP | Patrika News

यूपी में सभी सरकारी छुट्टियां रद्द, जल्द ऑफिस ज्वाइन करने के आदेश, जानें बड़ी वजह

locationलखनऊPublished: Jun 17, 2022 06:27:58 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

UP Breaking News: उत्तर प्रदेश में चल रही उथल-पुथल को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी है।

Government Employees Holidays Cancelled in UP

Government Employees Holidays Cancelled in UP

केंद्र सरकार द्वारा घोषित की गई अग्निपथ सेना भर्ती को लेकर विरोध बढ़ गया है। शुक्रवार को प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी। झांसी कानपुर रेलमार्ग के लालपुर स्टेशन पर मालगाड़ी रोक कर किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद सुरक्षा बल एलर्ट हो गया है। खासकर सेक्शन के सभी छोटे, बड़े स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खासतौर पर सरकुलेटिंग एरिया से प्लेटफार्म पर तैनात रहने वाले सिपाहियों को मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा रेलवे सुरक्षा बल की छुट्टियां भी हाल फिलहाल के निरस्त कर दी गई है।
कोरोना काल के बाद केंद्र सरकार ने अग्निपथ सेना भर्ती निकाली है। सरकार द्वारा भर्ती की समय सीमा निर्धारित किए जाने को लेकर युवाओं में आक्रोेश है। खासकर सेना भर्ती के इच्छुक अभ्यार्थियों ने उसका विरोध करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को कानपुर देहात के लालपुर स्टेशन पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। मालगाड़ी भी रोकी गई। आसपास के स्टेशनों पर इस तरह के विरोध न होने पाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए जीआरपी, आरपीएफ ने तैयारी कर रखी है। आरपीएफ इंस्पेक्टर एमके गुप्ता ने बताया कि अग्निपथ सेना भर्ती का लेकर किए जा रहे विरोध की वजह से छुट्टियां निरस्त करने की सूचना मिली है।
यह भी पढ़े – य़ूपीः जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर बरसाए फूल, बच्चों ने दिए गुलाब

प्रदेश में बढ़ी सुरक्षा

सभी मातहतों को इस बारे में अवगत करा दिया है। जिनकी छुट्टियां स्वीकृति की गई है, उनको भी कैंसिल कर दिया गया है। विशेष परिस्थितियों में भी छुट्टियां दी जाएगी। सभी को हिदायत दी गई कि वह रेलवे संपत्ति से खिलवाड़ करने वालों को तुरंत पकड़ा जाए। इसके अलावा भुआ, एट, पिरौना, एरच के अलावा सरसौखी, आटा, उसरगांव, कालपी, चौरा, पुखरायां आदि स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। प्रयास है कि किसी तरह की कोई घटना न होने पाए।
सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे पुलिस के साथ किया पैदल मार्च

अग्निपथ सेना भर्ती को लेकर स्टेशनों पर किए जा रहे बवाल के मददेनजर शुक्रवार दोपहर को सिटी मजिस्टे्रट वीरेंद्र कुमार मौर्य, सीओ विजय कुमार आनंद ने रेलवे पुलिस के साथ स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था देखी। इसके अलावा प्लेटफार्म नंबर एक, दो और तीन पर तैनात सिपाहियों से नजर रखने को कहा। स्टेशन के बाहर सरकुलेटिंग एरिया, बेरी वाले बाबा, माल गोदाम, आईडब्लयू एरिया को भी चेक किया गया। जहां पर भी युवा दिखे, उससे पूछताछ की गई। संदिग्ध नजर आने पर आईकार्ड भी चेक किए गए। यहां पर सब इंस्पेक्टर देशराज, साहनी आदि रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो