राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शिक्षक दिवस पर प्रदेश के मंत्रियों को देंगी गुरुमंत्र, राजनीति में आने से पहले थी प्रधानाचार्य

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पांच सितंबर यानी शिक्षक दिवस को प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों के साथ राजभवन में बैठक करेंगी।

लखनऊ. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पांच सितंबर यानी शिक्षक दिवस को प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों के साथ राजभवन में बैठक करेंगी। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। खास बात यह है कि राज्यपाल इस मौके पर सभी मंत्रियों से परिचय के साथ-साथ उनके विभाग के कामकाज के बारे में जानेंगी और उन्हें सफलता के गुरूमंत्र भी देंगी। राजभवन में शाम 4 बजे होने वाली इस बैठक में कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार मंत्री और राज्य मंत्री शामिल होंगे।

 

प्रधानाचार्य रह चुकी हैं राज्यपाल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राजनीति में आने से पहले गुजरात में एक प्रतिष्ठित स्कूल की प्रधानाचार्य रही हैं। राजभवन में मंत्रियों के साथ राज्यपाल की बैठक शाम पांच बजे से होगी। इस बीच, राज्यपाल एवं कुलाधिपति राज्य विश्वविद्यालय आनन्दीबेन पटेल ने 'शिक्षक दिवस' के अवसर पर सभी शिक्षकों को बधाई देते हुये उनके सुख-समृद्धि की कामना की है।

सीएम योगी शिक्षकों को करेंगे सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा लोकभवन में 5 सितंबर को शिक्षक सम्मान समारोह में माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग के शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। इस दौरान राज्य विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के 9 शिक्षकों में से 3 को सरस्वती और 6 को शिक्षक श्री पुरस्कार से नवाजा जाएगा। समारोह में राजकीय और सहायता प्राप्त स्कूलों के 8 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार और वित्तविहीन विद्यालयों के 18 शिक्षकों को मुख्यमंत्री शिक्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned