scriptराज्यपाल ने भी विद्यार्थियों के साथ किया अध्ययन सब रह गए हैरान | Governor Anandiben Patel Lucknow campaign 1 october | Patrika News

राज्यपाल ने भी विद्यार्थियों के साथ किया अध्ययन सब रह गए हैरान

locationलखनऊPublished: Oct 01, 2019 06:36:55 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

पढ़े लखनऊ, बढ़े लखनऊ अभियान

राज्यपाल ने भी विद्यार्थियों के साथ किया अध्ययन सब रह गए हैरान

राज्यपाल ने भी विद्यार्थियों के साथ किया अध्ययन सब रह गए हैरान

लखनऊ: छात्र-छात्राओं में पढ़ाई के प्रति अभिरूचि पैदा करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश की Governor Anandiben Patel के निर्देश पर लखनऊ जनपद के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों एवं कालेजों में ‘पढ़े लखनऊ, बढ़े लखनऊ’ अभियान का आयोजन किया गया जिसमें पूर्वान्ह 11.00 बजे से 11.45 तक लगभग 10 लाख बच्चों ने एक साथ भाग लिया जो संभवतः विश्व रिकार्ड है।
‘पढ़े लखनऊ, बढ़े लखनऊ’ campaign के तहत Governor Anandiben Patel ने भी राजकीय इन्टर कालेज, निशातगंज में भाग लिया तथा विद्यार्थियों के बीच 45 मिनट तक पुस्तक का अध्ययन किया। अध्ययन के पश्चात उन्होंने कक्षाओं में जाकर बच्चों से ‘पढ़े लखनऊ, बढ़े लखनऊ’ अभियान के विषय में जानकारी भी प्राप्त की। बच्चों ने
Governor को बताया कि इस कार्यक्रम में भाग लेकर वे बहुत खुश हैं और उन्होंने महापुरूषों एवं ज्ञान से संबंधित पुस्तकों का अध्ययन कर महापुरूषों के जीवन के विषय में ज्ञान प्राप्त किया। Governor ने विद्यालय परिसर के निरीक्षण के दौरान पुस्तकालय तथा स्टाफ रूम को भी देखा। पुस्तकालय निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुस्तकालय को और सुदृढ़ करने के साथ-साथ सफाई रखने के भी निर्देश दिये।
बच्चों के Internet, mobile, facebook आदि पर अधिक समय व्यतीत करने एवं पुस्तकों के अध्ययन में दिन-प्रतिदिन कम होती रूचि के मद्देनजर Governor ने लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति को लखनऊ में इस campaign की शुरूआत करने के निर्देश दिए थे जिससे जनपद के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों एवं महाविद्यालयों के बच्चों को आज के दिन 45 मिनट के लिय विषय से हटकर महापुरूषों या अन्य ज्ञानवर्धक पुस्तकों का ही अध्ययन करना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो