script

आम्बेडकर संविधान के तो अखंड भारत के शिल्पी हैं सरदार पटेल : सीएम योगी

locationलखनऊPublished: Oct 31, 2018 01:09:20 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के तहत दौड़ को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया

yogi adityanath

आम्बेडकर संविधान के तो अखंड भारत के शिल्पी हैं सरदार पटेल : सीएम योगी

लखनऊ. लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के तहत आयोजित दौड़ को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को राष्ट्र की एकता की शपथ दिलाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर अम्बेडकर को संविधान का शिल्पी माना जाता है तो सरदार बल्लभ भाई पटेल को भारत के गणराज्य का शिल्पी कहा जाना चाहिए।
सीएम योगी ने कहा कि भारतवासी सदियों-सदियों तक सरदार पटेल को याद करते रहेंगे। आजादी के बात कई रियासतें भारत में शामिल होने को तैयार नहीं थीं, लेकिन लौह पुरुष के सामने उनकी एक न चली। फिर चाहे वह हैदराबाद का निजाम हो या फिर जूनागढ़ का नवाब। सरदार पटेल के प्रयासों से ही अखंड भारत का निर्माण हुआ।
रन फॉर यूनिटी
सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर बुधवार को राजधानी में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के तहत दौड़ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने हजरतगंज स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
कार्यक्रम में करीब दर्जन भर स्कूलों के बच्चे, पुलिस, पीएसी और केंद्रीय बल की टुकड़ी मौजूद रही। कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, डीजीपी ओपी सिंह, मेयर संयुक्ता भाटिया सहित तमाम नेतागण और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो