कोविड नियंत्रण के संबंध में राज्यपाल ने जिलाधिकारियों से फोन पर बात की

मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करायें

By: Ritesh Singh

Published: 18 Apr 2021, 08:27 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से चिंतित राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर के जिलाधिकारियों से दूरभाष पर बातचीत की तथा जनपदों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम, उपचार तथा सुरक्षात्मक उपायों हेतु किये जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की। राज्यपाल ने इसके साथ ही कोरोना नियंत्रण में अच्छा कार्य कर रहे चिकित्सकों तथा कोरोना वारियर्स का उत्साहवर्धन किया। राज्यपाल ने कोविड वैक्सीन लगाए जाने की प्रगति जानी तथा अधिकाधिक लोगों को वैक्सीन लगाये जाने हेतु प्रेरित करने की अपील भी की।

राज्यपाल ने कहा कि मास्क का प्रयोग सभी के लिये अनिवार्य कराया जाय और इसका उल्लंघन करने वालों के साथ कड़ाई की जाय। इसके साथ ही राज्यपाल ने सभी अस्पतालों में दवाओं, ऑक्सीजन तथा वेंटिलेटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि किसी भी मरीज से निर्धारित शुल्क से अधिक वसूली न होए इस बात का विशेष ध्यान रखें। राज्यपाल ने कहा कि कोविड से संबंधित जानकारी देने के लिए स्थापित हेल्प सेन्टर ठीक तरह से काम करें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न हो।

राज्यपाल ने जिलाधिकारियों को कहा कि इस कार्य में विश्वविद्यालय का भी सहयोग ले सकते हैं। इस अवसर पर राज्यपाल ने के.जी.एम.यू. तथा संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहे कोविड उपचार के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा किये जा रहे उपायों पर संतोष व्यक्त करते हुए चिकित्सको की हौसला अफजाई भी की।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned