scriptपुरानी पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारी ईको गार्डेन में करेंगे प्रदर्शन | Govt employee, teachers protest for demand for restoration of pension | Patrika News

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारी ईको गार्डेन में करेंगे प्रदर्शन

locationलखनऊPublished: Oct 08, 2018 08:01:08 am

आज राज्य कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

lucknow

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारी ईको गार्डेन में करेंगे प्रदर्शन

लखनऊ. आज राज्य कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन राजधानी के इको गर्डन में होगा। इस महारैली में डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के नेतृत्व में प्रदेश की अभियंत्रण सेवा से जुड़े 24 हजार जूनियर इंजीनियर भी भाग लेंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे उप्र सचिवालय सेवा संवर्ग के कर्मचारी व अधिकारी सचिवालय के बास्केटबॉल ग्राउंड में एकत्र होकर पुरानी पेंशन की बहाली की मांग पर चर्चा करेंगे।

क्या है पूरा शेड्यूल
इको गर्डेन में होने वाली इस महारैली में रेलवे कर्मचारियों के नेता शिवगोपाल मिश्रा के साथ कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी, अध्यक्ष डॉ. दिनेश चन्द शर्मा तथा केंद्रीय कर्मचारी संगठन से रेलवे के आरके पांडेय, संचार विभाग से वीरेन्द्र तिवारी और आयकर विभाग के जेपी सिंह आदि संबोधित करेंगे। रैली के एक दिन पहले य़ानि रविवार को कर्मचारी नेताओं ने महारैली स्थल का मुआयना किया और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर ईको गार्डन में होने वाली महारैली की व्यवस्था के लिए दस विशेष टीम गठित की गई हैं। कर्मचारियों को लेकर बाहर से आने वाले वाहनों की मानीटरिंग के लिए 20 टीमें लगाई गई हैं।

कौन कौन होगा शामिल
डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के महासचिव गोविन्द नारायण सिंह ने बताया कि महारैली में शामिल होने के लिए महासंघ के सभी घटक संगठनों को सर्कुलर जारी किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि महारैली में लोक निर्माण विभाग से वीके कुशवाहा, सेतु निगम से एसपी गुप्ता व दिवाकर गौतम, सिंचाई विभाग से ओपी राय, राजकीय निर्माण निगम से एसडी द्विवेदी, मिर्जा फरोज शाह, आवास विकास परिषद, विकास प्राधिकरण, जल निगम आदि से जूनियर इंजीनियर्स सामूहिक रूप इस महारैली में भागीदारी करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो