ग्राम रोजगार सेवक और पुलिस में जमकर झड़प, लाठीचार्ज

ग्राम रोजगार सेवक और पुलिस में जमकर झड़प, लाठीचार्ज
Gram Rojgar Sevak Protest in lucknow

Shatrudhan Gupta | Publish: Sep, 18 2017 05:25:34 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अब आरपार की लड़ाई होगी।

लखनऊ. राजधानी के लक्ष्मण मेला मैदान में पिछले सात दिनों से राज्य कर्मचारी का दर्जा दिए जाने सहित करीब नौ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्राम रोजगार सेवक सोमवार को हिंसक हो गए। राजधानी लखनऊ में ग्राम सेवक रोजगारों व पुलिस को बीच जमकर टकराव हुआ। प्रदर्शन कर रहे ग्राम रोजगार सेवकों को रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर ग्रामसेवको को खदेड़ा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अब आरपार की लड़ाई होगी।

नहीं सुन रही प्रदेश सरकार, अब आरपार की लड़ाई
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अपनी मांगों को लेकर वह कई बार भूख हड़ताल, प्रदर्शन, विधान भवन का घेराव, अर्धनग्न प्रदर्शन समेत जहर तक खा चुके हैं, लेकिन प्रदेश सरकार ने उनकी मांगों पर अब तक विचार नहीं किया। अब सरकार की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदर्शकारियों ने कहा कि अब आरपार की लड़ाई होगी।

गांधी प्रतिमा के समक्ष हुए इक्ट्ठा
इसी के तहत सोमवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हजारों की संख्या में ग्राम रोजगार सुबह महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास जीपीओ पार्क में एकत्र हुए। ग्राम रोजगार सेवकों ने विधानसभा के सामने सफाई अभियान चलाने के लिए दारुलशफा से कूच किया। पुलिस ने उन्हें कैपिटल तिराहे के निकट बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया। इससे ग्राम सेवक रोजगार आक्रोशित हो गए। उन्होंने उग्र नारेबाजी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच कुछ सेवक पुलिस से भीड़ गए।

ग्राम रोजगार सेवकों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा
प्रदर्शनकारी जब पुलिस से भिड़े तो उन्हें खदेडऩे के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद प्रदर्शनकारी काबू में आए। काफी देर तक चले हंगामे के बाद किसी तरह ग्राम सेवक मानें और स्थिति सुधरी। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई थी। इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। घंटो मशक्कत के बाद ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक को सामान्य किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned