script

विद्युत विभाग ने ग्रीनापर्क स्टेडियम की बिजली काटी, प्लेयरों ने रात अंधेरे में गुजारी

locationलखनऊPublished: Aug 19, 2017 05:59:00 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीनपार्क के हॉस्लट में अंधेरे में खिलाड़ियों की रात कटी।

Green Park Stadium

Green Park Stadium

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के इकलौते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीनपार्क की विद्युत विभाग ने बिजली काट दी। जिसके चलते स्टेडियम के साथ ही हॉस्टल में रह रहे करीब 20 जूनियर क्रिकेटरों को रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ग्रीनपार्क प्रशासन ने आईपीएल मैच के दौरान दी गई बिजली के बिल का करीब 25 लाख रूपए का भुगतान नहीं किया। बिजली कट जाने के बाद ग्रीनपार्क प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में ढाई लाख का चेक विभाग के पास भिजवाया। डिसकनेक्शन के लिए खेल विभाग उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) को जिम्मेदार बता रहा ह। क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी अजय सेठ का कहना है दो साल बाद भी यूपीसीए ने अलग से अपना बिजली का कनेक्शन नहीं लिया, जबकि उनकी बिजली की खपत ज्यादा है। एमओयू की शर्तों का उलंघन करने पर यूपीसीए को नोटिस जारी किया जा रहा है।
25 लाख रूपए है बकाया
डायरेक्टर कामर्शियल की बर्खास्तगी और चीफ इंजीनियर के तबादले के बाद केस्को में बकाया वसूली के लिए अभियान छेड़ दिया है। बिजली घर वितरण खंड की टीम ने अधिशासी अभियंता एसके सिंह के नेतृत्व में ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली काट दी। अधिशासी अभियंता ने बताया कि ग्रीनपार्क पर करीब 25 लाख रुपये बकाया थे। मार्च में भी ग्रीनपार्क प्रबंधन ने बकाया धनराशि का एक चौथाई ही जमा किया था। ग्रीनपार्क को 70 केवीए का कनेक्शन केस्को ने जारी किया है, जिसमें पार्क के अलावा यूपीसीए के कार्यालय की बिजली भी जलती है। ग्रीनपार्क स्टेडियम को टेस्ट व आइपीएल मैच के लिए 25 लाख, जबकि वनडे के लिए 15 लाख रुपये किराया मिलता है। इसके बाद भी केस्को का बकाया नहीं चुकाया गया।
6 माह से टरका रहा था ग्रीनपार्क प्रशासन
विद्युत आपूर्ति करने वाली कंपनी के अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि ग्रीनपार्क की विद्यूत सप्लाई को इसलिए बंद कर दिया गया है, क्योंकि इनका पिछला बिल बकाया है। बताया जा रहा है कि ग्रीनपार्क पर केस्को का करीब 25 लाख रुपये बिजली का बकाया है। ग्रीनपार्क को पिछले छह महीने से बिल जमा करने को कहा जा रहा था, लेकिन अब तक बिजली का बिल भुगतान नहीं किया। वहीं ग्रीनपार्क स्टेडियम के छात्रावास में रह रहे प्रशिक्षु खिलाड़ी कल दोपहर से बिना बिजली के इस भीषण उमस भरी गर्मी में रह रहे है , प्रशिक्षु पूरी रात छात्रावास में टहल टहल कर काटी जिससे उनकी आज की प्रेक्टिस भी नहीं हो पाई। प्लेयर सोनू सोनकर ने बताया कि ग्रीनपार्क और बिजली विभाग की लड़ाई में हमलोग परेशान हो रहे हैं। पूरी रात अंधेर में मच्छरों के बीच गुजारी है।
जूनियर खिलाड़ियों ने अंधेरे में गुजारी रात
बिजली नहीं होने के कारण हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। ऐसा बताया जा रहा है कि इस हॉस्टल में तकरीबन 20 से ज्यादा जूनियर खिलाड़ी हैं, जो ग्रीनपार्क स्टेडियम में यूपी क्रिकेट एसोसिएशन का कंडिशनिग फिटनेस कैम्प का हिस्सा हैं। प्रशुक्षू प्लेयर हिमांसू यादव ने बताया कि हम हॉस्टल में रहकर क्रिकेट के गुरू सीखते हैं। हमारा यहां कैंप चल रहा है, लेकिन देरशाम बिजली कट जाने के चलते हमलोग सो नहीं पाए।

ट्रेंडिंग वीडियो