scriptदूल्हे ने एड्स संक्रमण की बात छुपाकर की शादी, बच्चा पैदा होने के बाद खुला राज, पत्नी ने ठोका केस | groom got married by hiding hiv positive not in banbhoolpura haldwani | Patrika News
लखनऊ

दूल्हे ने एड्स संक्रमण की बात छुपाकर की शादी, बच्चा पैदा होने के बाद खुला राज, पत्नी ने ठोका केस

हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र में एक एड्स पीड़ित युवक ने धोखे में रखकर एक स्वस्थ लड़की से शादी कर ली। इसके बाद महिला भी HIV पॉजिटिव भी हो गई। इस मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब महिला ने बच्चे को जन्म दिया।

लखनऊJul 06, 2024 / 12:26 pm

Anand Shukla

groom got married by hiding hiv positive not in banbhoolpura haldwani
हल्द्धानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र में एक HIV (एड्स) संक्रमित युवक ने युवती को धोखे में रखकर उससे शादी कर ली। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब डिलीवरी के वक्त जांच के दौरान महिला एचआईवी पॉजिटिव निकल आई। पीड़िता की तहरीर पर गुरुवार देर रात महिला के पति, जेठ, सास, ननद समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 10 जून 2020 को उसकी शादी वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के ही रहने वाले एक युवक से हुई थी। 31 जुलाई 2021 को उसने एक बेटे को जन्म दिया। घर में प्रसव होने की वजह से शिशु को इनफेक्शन हो गया, जिसकी तीन महीने बाद मौत हो गई थी। आरोप है कि बीमारी के दौरान ससुराल वालों ने बच्चे का इलाज ही नहीं होने दिया।
इसी दौरान महिला की कई तरह की जांच हुई तो पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव है। पूछताछ करने पर पता चला कि उसका पति पहले से ही एचआईवी पॉजिटिव था, जिसका स्थानीय हकीम से उपचार भी चल रहा था।
यह भी पढ़ें

पति को मिला पत्नी का काला सच! बड़े सेठ के साथ रंगरेलियां मनाती पकड़ी गई, गुस्से में पति ने किया कुछ ऐसा

पीड़िता ने दर्ज कराई एफआईआर

पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मामले की पूछताछ करने पर पता चला कि उसका पति पहले से ही एचआईवी पॉजिटिव था, जिसका स्थानीय हकीम से उपचार भी चल रहा था। पीड़िता का आरोप है कि शादी के समय उससे यह बात छिपाई गई थी। पीड़िता ने बताया कि जब एचआईवी संक्रमण का मामला खुला तो ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और पांच लाख रुपए और महंगी गाड़ी की डिमांड करने लगे।

महिला के साथ मारपीट करने का आरोप

पीड़िता का आरोप है कि साल 2022 में दोबारा गर्भवती होने पर उसकी ननद ने बुखार की गोलियां बताकर गर्भपात की गोलियां खिला दीं, जिससे उसका गर्भपात हो गया। 3 जुलाई की रात उसके पति, जेठ, सास और ननद ने मारपीट की।
एसओ वनभूलपुरा नीरज भाकुनी ने बताया कि पुरानी आईपीसी के दहेज एक्ट और नई भारतीय न्याय संहिता की धारा 115(2), 351(2) और 85 के तहत पीड़िता के पति, जेठ, सास, ननद समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Hindi News/ Lucknow / दूल्हे ने एड्स संक्रमण की बात छुपाकर की शादी, बच्चा पैदा होने के बाद खुला राज, पत्नी ने ठोका केस

ट्रेंडिंग वीडियो