script

Ground Breaking Ceremony 2: मुख्यमंत्री ने की गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ, कहा फलदायक साबित हुआ उनका मार्गदर्शन

locationलखनऊPublished: Jul 28, 2019 01:30:20 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– UP CM Yogi Adityanath ने की गृह मंत्री Amit Shah की तारीफ
– कहा सबसे बड़ा राजनीतिक दल स्थापित हुआ भाजपा- दो साल में एक्सपोर्ट करने वाला सबसे बड़ा राज्य बना यूपी

yogi and amit shah

Ground Breaking Ceremony 2: मुख्यमंत्री ने की गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ, कहा फलदायक साबित हुआ उनका मार्गदर्शन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में निवेशकों को लुभाने और औद्योगिक विकास के दूसरे चरण की ओर कदम बढ़ाया है। रविवार को लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 (Ground Breaking Ceremony) का आयोजन किया गया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 65 हजार करोड़ के निवेश की 290 परियोजनाओं की नींव रखी। सेरेमनी में मौजूद रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने अमित शाह की तारीफ में कहा कि उनका मार्गदर्शन सभी के लिए महत्वपूर्ण है। 2017 के पहले यूपी के लिए विजन डॉक्यूमेंट बनाने के लिए चुनाव में जब चर्चा हुई तब अमित शाह ने लोककल्याण पत्र जारी किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमन्त्री के रूप में अमित शाह का मार्गदर्शन फलदायक साबित हो रहा है।
बीजेपी सबसे बड़ा राजनीतिक दल

योगी ने कहा कि बीजेपी को सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में स्थापित करने और आंकड़ों को सही से रखने का काम अमित शाह के नेतृत्व में हुआ है। पहले चुनाव के अलग-अलग आंकड़े आते थे लेकिन तब तब भी अमित शाह ने यह सुनिश्चित किया था कि बीजेपी 300 प्लस का लक्ष्य प्राप्त करेगी। चुनाव परिणाम भी वही आए।
ये भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह ने #GroundBreakingCeremony-2 का किया शुभारंभ, 65 हजार करोड़ के निवेश की रखी नींव

gbc 2
सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट करने वाला राज्य बना यूपी

यूपी में पिछले कुछ सालों में काफी विकास हुआ है। सीएम ने कहा कि पिछले दो सालों में यूपी सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट करने वाला राज्य बना गया। यूपी का एक्सपोर्ट 28 प्रतिशत बढ़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये पल सभी के लिए महत्वपूर्ण है। जनता से पहले जो वादे किए थे उसे मंत्र मानकर पूरी शिद्दत के साथ पूरा किया गया। अब रोजगार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए योजना बनाई गई है जिसके लिए धरातल पर काम किया जाना है। सीएम ने कहा कि डेढ़ लाख करोड़ से अधिक का निवेश यूपी में हो रहा है। निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।
नहीं था प्रशासन का अनुभव

सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी यूपी में 20 साल बाद आ रही थी। उन लोगों के पास प्रशासन का अनुभव नहीं था। यूपी को आगे बढ़ाने के लिए जिस परसेप्शन की जरूरत थी, उसके बारे में किसी को जानकारी नहीं थी। लेकिन आज हर क्षेत्र में सफलता मिली है। यूपी में डेढ़ लाख करोड़ का निवेश और 1 लाख 25 हजार करोड़ का सार्वजनिक निवेश हुआ है। भाजपा राज में 28 लाख नौजवानों को नौकरी मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो