scriptGujarat Businessman built temple on roof of house idols of PM Modi CM Yogi with Ram | व्यापारी ने घर की छत पर बनाया मंदिर, राम के साथ PM मोदी- CM योगी की लगाई मूर्ति | Patrika News

व्यापारी ने घर की छत पर बनाया मंदिर, राम के साथ PM मोदी- CM योगी की लगाई मूर्ति

locationलखनऊPublished: Feb 05, 2024 09:26:34 am

Submitted by:

Sanjana Singh

स्क्रैप व्यापारी मोहनलाल गुप्ता ने अपने दो मंजिला घर की छत पर एक मंदिर बनवाया, जिसमें राजनीतिक हस्तियों के साथ-साथ भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां भी हैं। प्रशासन की तरफ से अब व्यापारी को सात दिन का अल्टीमेटम जारी किया गया है।

CM Yogi Idol in temple
गुजरात में भरूच शहरी क्षेत्र प्राधिकरण (बीएयूडीए) ने अंकलेश्वर के गडखोल गांव में अपने घर की छत पर एक अस्वीकृत मंदिर बनाने के लिए मोहनलाल गुप्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है। मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्तियां भी लगाई गई हैं।
मंदिर में राम सीता के साथ लगाई CM योगी की मूर्ति
मोहनलाल गुप्ता ने भगवान राम का मंदिर बनवाया और संरक्षक के रूप में पीएम मोदी और सीएम योगी की मूर्तियां लगवा दीं। जिससे कानूनी जांच और सार्वजनिक बहस छिड़ गई है। स्क्रैप व्यापारी मोहनलाल गुप्ता ने अपने दो मंजिला आवास की छत को एक मंदिर में बदल दिया, जिसमें राजनीतिक हस्तियों के साथ-साथ भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां भी हैं।

यह भी पढ़ें

‘भगवान राम में विज्ञान जैसी ताकत नहीं…’, स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान

विध्वंस रोकने के लिए बनाया मंदिर
हालांकि, विस्तृत व्यवस्था तब संदेह के घेरे में आ गई, जब एक नागरिक मनसुख रखशिया ने स्थानीय अधिकारियों को सचेत किया। मनसुख रखशिया ने बताया कि व्यापारी ने अनधिकृत अतिरिक्त मंजिल के विध्वंस को रोकने के लिए मंदिर का निर्माण कराया।
इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भरूच शहरी क्षेत्र प्राधिकरण के अधिकारियों ने 3 फरवरी को साइट पर निरीक्षण किया और गुप्ता को सात दिन का अल्टीमेटम जारी किया। उसे अपने भवन की वैधता की पुष्टि करने वाले वैध दस्तावेज पेश करने होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो