scriptपहली बार मुख्यमंत्री आवास में सीएम योगी आदित्यनाथ ने करवाया कीर्तन व लंगर का आयोजन | Guru Nanak Prakash Utsav Kirtan in CM Yogi Adityanath House | Patrika News
लखनऊ

पहली बार मुख्यमंत्री आवास में सीएम योगी आदित्यनाथ ने करवाया कीर्तन व लंगर का आयोजन

-श्री गुरु नानक जी के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में कीर्तन का आयोजन
-लंगर का आयोजन भी किया जाएगा

लखनऊJul 09, 2019 / 02:53 pm

Ruchi Sharma

cm yogi

पहली बार मुख्यमंत्री आवास में होने जा रहा ये काम, योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद, जोर-शोर से होगी आवाज

लखनऊ. अयोध्या में दिवाली बनाने की परंपरा की शुरुआत करने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीखों के लिए श्री गुरु नानक जी के 550वें (Guru Nanak’s 550th birth anniversary) प्रकाशोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में कीर्तन का आयोजन किया। इसके साथ ही दोपहर में लंगर का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित यूपी कैबिनेट के कई मंत्रीगण मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने संतों और महापुरुषों का सम्मान किया।
श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के सिलसिले में आज लखनऊ से अयोध्या तक श्री गुरुनानक संदेश यात्रा निकाली गई। इस यात्रा को सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से रवाना किया। इस यात्रा को लेकर सिख समाज में काफी उत्साह है। पूर्व सभासद अजीत सिंह ने बताया कि नवंबर में गुरुनानक देव की जयंती से इस वर्ष पांच सौ साल जश्न मनाया जा रहा है। शहर में विभिन्न स्थानों पर यात्रा का स्वागत किया गया। यह यात्रा गुरुद्वारा ब्रह्मकुंड अयोध्या पहुंची, जहां से गुरुद्वारा नजरबाग तक नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का समापन गुरु लंगर के साथ किया गया।
यह भी पढ़ें

सीधे मुख्यमंत्री सुनेंगे आपकी शिकायत, 24 घंटे के अंदर होगा बड़ा एक्शन, प्रदेश सरकार का सबसे बड़ा कदम

बता दें कि यह पहली बार हो रहा है कि सीएम आवास में सिर्फ श्रद्धालुओं के लिए लंगर का आयोजन हो रहा है। मुख्यमंत्री आवास में पहली बार सिखों के लिए लंगर व कीर्तन हुआ। जिसमें 200 से 250 सिख समुदाय के लोग लंगर में प्रसाद किया। यह पूरा आयोजन गुरु नानक संदेश यात्रा के दौरान हुआ। जो मंगलवार से लखनऊ से होकर अयोध्या पहुंची। यात्रा को सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ से रवाना किया। यह यात्रा लखनऊ गुरुद्वारा ब्रह्मकुंड अयोध्या पहुंचेगी जहां से गुरुद्वारा नजरबाग तक नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का समापन गुरु लंगर के साथ हुआ।
यह भी पढ़ें

बसपा से आई बड़ी खबर, मायावती ने बैठक के बाद तत्काल किया ये बड़ा ऐलान, सबसे बड़ा उलटफेर

yogi
यात्रा उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी के सदस्य गुरविंदर छाबड़ा के नेतृत्व में अयोध्या पहुंचेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि जहां-जहां गुरुदेव नानक के चरण पड़े हैं वहां वहां सरकारी आयोजन होंगे। यह आयोजन आजमगढ़, वाराणसी, अयोध्या और पीलीभीत में होंगे। वहीं इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाईक लखनऊ के थाना कैंट क्षेत्र स्थित सदर गुरुद्वारे आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

Home / Lucknow / पहली बार मुख्यमंत्री आवास में सीएम योगी आदित्यनाथ ने करवाया कीर्तन व लंगर का आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो