scriptस्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी पुलिस को मिला आतंकी हमले का अलर्ट, पड़ताल में हुआ बड़ा खुलासा | hackers sent terrorist alert mail to up police via rajasthan dgp | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी पुलिस को मिला आतंकी हमले का अलर्ट, पड़ताल में हुआ बड़ा खुलासा

locationलखनऊPublished: Aug 14, 2021 02:55:31 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

आशंका है कि राजस्थान के डीजीपी की मेल आईडी से यूपी 112 की सरकारी मेल पर भेजा गया आतंकी हमले का अलर्ट

up_police.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एमएल लाठर की मेल आईडी से शुक्रवार को लखनऊ पुलिस को यूपी 112 की सरकारी मेल पर एक आतंकी अलर्ट भेजा गया। इसमें कहा गया कि यूपी-राजस्थान की सीमा पर सेना की वर्दी में आतंकी छिपे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। राजस्थान पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि राजस्थान के डीजीपी की ओर से ऐसा कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। यह शरारती तत्वों की कारस्तानी है। आशंका है कि हैकर्स ने राजस्थान के डीजीपी की मेल आइडी को हैक कर यह हरकत की है। आतंकी अलर्ट जिस मेल आइडी व आइपी ऐड्रेस भेजा गया था, साइबर क्राइम सेल पड़ताल कर रही है। यूपी पुलिस के अधिकारी राजस्थान पुलिस के अधिकारियों के भी सीधे संपर्क में हैं। हालांकि, पूरे मामले पर पुलिस अफसर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।
स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस चौकन्नी है और शरारती तत्व भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। 15 अगस्त को कहीं कोई गड़बड़ न हो सके, पुलिस-पीएसी के साथ एटीएस के कमांडो भी मुस्तैद रहेंगे। ड्रोन कैमरे भी निगरानी करेंगे। साथ ही आने-जाने वाले संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को सघन चेकिंग कराने और अलर्ट रहेेने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो