scriptलखनऊ में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया ‘हल्दीघाटी विजयोत्सव’ | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया ‘हल्दीघाटी विजयोत्सव’

3 Photos
6 years ago
1/3

हल्दीघाटी विजयोत्सव सामाजिक सरोकार एवं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि समिति बहुत अच्छा कार्य कर रही है वीरों की श्रृंखला में महाराणा प्रताप हमेशा स्मरण किए जाते हैं। इतिहास उन्हें याद रखता है जो इतिहास बनाते हैं। हिन्दुस्तान अकूत संपदा का धनी है महाराणा प्रताप ने राष्ट्र का गौरव बढ़ाया है समाज को एकजुट कर विदेशी आक्रमणकारियों का मुकाबला किया।महाराणा प्रताप के दिखाए रास्ते में चलकर देश को मजबूत करना होगा।

2/3

मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह मोती सिंह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम एक वर्ग ही नहीं समाज और देश को मजबूती मिलेगी।सही अर्थों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस संकल्पघ को ही बढ़ाता कि 25 अच्छे व्यक्तियों को जोड़ा जाए। इस कार्यक्रम से मुझे भी ऊर्जा मिली है।महाराणा प्रताप का स्मरण ऊर्जा का संचरण करता है।उन्होंने कहा कि यहां तमाम विभूतियों से मुलाकात से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है। बाबा हरदेव की उन्होंने तारीफ की कि उन्होंने इस समाज को आज भी नई दिशा देने में सेवानिवृत्त होने के बाद भी सक्रिय हैं।

3/3

वह बधाई के पात्र हैं। मंत्री मोती सिंह ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी बेहतर कार्य करने की क्षमता रखते हैं क्षत्रिय वर्ग लोग।मंत्री मोती सिंह ने कहाकि इस वर्ग में प्रतिभाओं की कमी नहीं जरूरी है ऐसे लोगों को अवसर देने उन्हें आगे बढ़ाने का। उन्होंने कहा कि बाबा हरदेव और एसकेडी सिंह इस दिशा में अच्छा कार्य कर रहे हैं। इस मौके पर हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट के 35 छात्र छात्राओं को भी सम्मानित किया गया,इस अवसर पर महा समिति के अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज को विषम परिस्थितियों से उबरने के लिए बहुत बड़े प्रयास की जरूरत है ।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.