धन प्राप्ति के लिए और हनुमान जी की कृपा पाने के लिए आजमाए यह टोटके !

मंगलवार की शाम को करें यह खास काम

By: Ritesh Singh

Published: 06 Jun 2017, 01:48 PM IST

लखनऊ , ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष, द्वादशी,स्वाति नक्षत्र, सूर्य उत्तरायण,ग्रीष्म ऋतु, युगाब्ध 511 9, विक्रम संवत-2074,पंडित शक्ति मिश्रा कहते हैंकि बस वही है पथिक जो पथ पर निरन्तर अग्रसर हो,हो सदा गतिशील जिसका लक्ष्य प्रतिक्षण निकटतर हो,हार बैठे जो डगर में, पथिक उसका नाम कैसा,लक्ष्य तक पहुँचे बिना पथ में पथिक विश्राम कैसा" | उन्होंने कहाकि आज चंपक द्वादशी तिथि है जो हमारे शास्त्रों के अनुसार जेष्ठ महीने  के शुक्ल पक्ष की बारहवीं तिथि को चंपक द्वादशी कहते हैं | यह दिन खास होता हैं इस दिन भगवान् श्री कृष्ण के पूजन का विधान हैं | ख़ास दिन भगवान् श्री कृष्ण की पूजा चंपा के फूलो  हैं | उनका पूरा शृंगार करने का नियम हैं | इस दिन श्री राम जी और उनके छोटे भाई श्री लक्ष्मण  जी की मूर्ति का पूरी विधि के साथ पूजा -अर्चना की जाती हैं |
--

मंत्र:

वंदे नवघनश्यामम् पीत कौशेयवाससम्। सानंदम् सुंदरम् शुद्धम् श्रीकृष्णम् प्रकृतेः परम्॥

टोटके जो बदल सकते हैं आप की क़िस्मत !

पंडित शक्ति मिश्रा ने बतायाकि धन और समृद्धि की प्राप्ति के लिए प्रतिदिन रात में सोने से पहले हनुमान जी के सम्मुख सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलायें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धन आगमन मार्ग को बाधारहित करने के लिए रामायण या श्रीरामचरित मानस का पाठ करें या रोजाना इनके दोहे पढ़ें। साथ ही प्रतिदिन हनुमान जी को धूप-अगरबत्ती व फूल अर्पित करें।

हनुमान जी का फोटो अपने घर या पूजा के स्थान पर इस प्रकार लगाएं कि हनुमान जी दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दें। यह उपाय आपके विरोधियों को शांत कर, धन देगा।

किसी विशेष पर्व या तिथि या हनुमान जयंती के दिन आप हनुमान जी का विशेष श्रृंगार करें। इस उपाय को करने से संकटमोचन आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करेंगे।

मंगलवार या शनिवार को पीपल के 11 पत्ते लेकर साफ जल से धो लें। इन पत्तों पर चंदन या कुमकुम से प्रभु श्रीराम का नाम लिखें। इसके बाद हनुमान जी के मंदिर जाएं और उन्हें ये पत्ते अर्पित कर दें। ऐसे करने से जीवन दुखों से मुक्त होगा।

प्रत्येक मंगलवार या शनिवार को नजदीकी मंदिर में जाकर हनुमान जी को बनारसी पान अर्पित करें। ऐसा करने से आपके जीवन में हमेशा हनुमान जी की कृपा बनी रहेगी।

एक नारियल पर सिंदूर, मौली, अक्षत (चावल) अर्पित कर पूजर करें। पूजन करने के बाद इस सामग्री को नजदीकी हनुमान मंदिर में चढ़ा आएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही धन लाभ प्राप्त होगा।
Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned