script

हाथरस कांड में बड़ा खुलासा, आरोपी और लड़की के भाई की घंटों होती थी फोन पर बात, सीडीआर रिपोर्ट से खोले कई राज

locationलखनऊPublished: Oct 07, 2020 09:10:14 am

हाथरस कांड में सीडीआर यानी Call Data Record (CDR) के मुताबिक छह महीने में आरोपी संदीप और पीड़िता के परिवार के एक नंबर के बीच करीब 100 से ज्यादा बार बात हुई। ये नंबर पीड़िता के बड़े भाई के नाम से लिया गया है।

हाथरस कांड में बड़ा खुलासा, आरोपी और लड़की के भाई की घंटों होती थी फोन पर बात, सीडीआर रिपोर्ट से आया नया मोड़

हाथरस कांड में बड़ा खुलासा, आरोपी और लड़की के भाई की घंटों होती थी फोन पर बात, सीडीआर रिपोर्ट से आया नया मोड़

लखनऊ. हाथरस कांड में हर दिन हो रहे नये-नये खुलासों ने प्रदेश में हड़कंप मचा रखा है। अब इस केस में एक और बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक पीड़िता के भाई और मुख्य आरोपी संदीप के बीच बीच फोन पर अक्सर लंबी बातचीत होती रहती थी। दोनों की पुरानी जान-पहचान भी थी। सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि बातचीत छोटी-मोटी नहीं बल्कि कई-कई घंटों तक होती थी। सीडीआर यानी Call Data Record (CDR) के मुताबिक छह महीने में आरोपी संदीप और पीड़िता के परिवार के एक नंबर के बीच करीब 100 से ज्यादा बार बात हुई। ये नंबर पीड़िता के बड़े भाई के नाम से लिया गया है। जांच में पता चला कि इन दोनों नंबरों के बीच अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 के बीच लगभग 5 घंटे (100 से ज्यादा बार) बातचीत हुई।
कॉल डिटेल से चौंकाने वाले खुलासे

मृतका के भाई और मुख्य आरोपी संदीप सिंह की कॉल डिटेल सामने आने के बाद अब इस मामले में कई और सवाल भी खड़े हो गए हैं। सवाल यह है कि जब युवती और आरोपी संदीप सिंह के घरों के बीच ज्यादा दूरी नहीं है तो दोनों के बीच मोबाइल के जरिये इतनी लंबी बातचीत क्यों हुई। कॉल डिटेल के मुताबिक मृतका के भाई के नंबर से आरोपी संदीप सिंह के नंबर पर 62 बार और संदीप के नंबर से युवती के भाई के मोबाइल पर 42 बार काल की गई।
पूछताछ की तैयारी में पुलिस

कॉल डिटेल की चांज के मुताबिक ज्यादातर कॉल के दौरान दोनों नंबरों की लोकेशन चंदपा थाना क्षेत्र की ही आई है। इन नंबरों में एक सिम युवती के भाई के नाम पर और दूसरा संदीप सिंह के नाम पर है। कॉल डिटेल से अब यह साफ हो गया है कि युवती के भाई और मुख्य आरोपी के बीच पुरानी जान-पहचान है। अब पुलिस इस कॉल डिटेल के आधार पर भी अपनी जांच को आगे बढ़ाकर मुख्य आरोपित से पूछताछ की तैयारी में है। हालांकि पुलिस या प्रशासन से जुड़ा कोई भी अधिकारी इसे लेकर अभी कुछ भी बोलने से मना कर रहा है। हालांकि माना जा रहा है कि जांच एजेंसी इसका जल्द राजफाश करेगी।
बाकी लोगों की कॉल डिटेल की भी जांच

वहीं जांच एजेसियों ने चारों आरोपितों के मोबाइल फोन की कॉल डीटेल निकलवाई है। साथ ही पीड़ित के परिजनों के नंबरों की भी सीडीआर निकलवाई है। पुलिस जांच रही है कि वारदात वाले दिन आरोपियों और पीड़ितों के परिवारीजन की लोकेशन कहां-कहां थी। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आरोपियों और पीड़ित पक्ष में और किसी के बीच फोन पर बात होती थी या नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो