scriptनेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी को पड़ा दिल का दौरा, मेदांता में भर्ती | Heart attack to Leader opposition party Ram Govind Chaudhary | Patrika News

नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी को पड़ा दिल का दौरा, मेदांता में भर्ती

locationलखनऊPublished: Nov 11, 2018 03:22:22 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में प्रचार में जुटे हुए थे।
 

ramgovind chaudhary

नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी को पड़ा दिल का दौरा, मेदांता में भर्ती

लखनऊ. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को दिल का दौरा पड़ा है। उन्हें हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता हास्पिटल में एडमिट कराया गया है। वहीं पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मेदांत हास्पिटल पर जुट गई है। रामगोंविंद चौधरी बलिया के रहने वाले हैं। वे कई बार के विधायक हैं। अखिलेश सरकार में वे बेसिक शिक्षा मंत्री भी रहे हैं। वे पिछड़े वर्ग में पार्टी के बड़ा चेहरा हैं।
तीनों राज्यों में चुनाव लड़ रही है
बता दें कि अभी पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। रामगोविंद चौधरी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में लगे हुए थे। इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में विधानसभा चुनाव में जोर-शोर से लगी हुई है। पार्टी इन तीनों राज्यों में चुनाव लड़ रही है। समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश के कई नेता और विधायक इस समय मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे हैं।
यहां प्रतिष्ठा दांव पर लगी है
समाजवादी पार्टी अन्य प्रदेशों में भी अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी है। समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है। इसी के मद्देनजर पार्टी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इन तीनों राज्यों को चुनाव वैसे तो हर पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन सबसे अधिक कांग्रेस और भाजपा की यहां प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। बसपा भी इन तीनों राज्यों में जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुई है।
बतादें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में तथा मध्य प्रदेश और राजस्थान में एक चरण में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। मतों की गणना ११ दिसंबर को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो