प्रदेश के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मकर संक्राति के दिन राजधानी सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की हल्की फुहार पड़ी।

लखनऊ. मकर संक्राति के दिन राजधानी सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की हल्की फुहार पड़ी। बारिश और कई इलाकों में बदली के कारण तापमान दिन का तापमान 19 डिग्री सेल्सियस मापा गया। बारिश से सूबे के मौसम का मिजाज बदल गया है। इससे गलन और कोहरे से थोड़ी राहत मिली है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक हल्की बारिश हो सकती है। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाये रहेंगे। वहीं गुरुवार को ज्यादा बारिश की संभावना है। बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का ये बदलाव अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है। 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा। 19 जनवरी को भी मौसम साफ रहेगा लेकिन, उसके बाद फिर से इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है। 20 जनवरी से फिर मौसम के बिगड़ने के संकेत हैं। कमोबेश जनवरी महीने का बाकी समय मिला-जुला बारिश के साथ ही गुजरने वाला है।

ठण्ड से मिली राहत

हालांकि बादलों और बारिश के कारण प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गलन कम हो गई है। तापमान में बढ़ोतरी के कारण कड़कड़ाती ठण्ड से थोड़ी राहत मिली है। प्रमुख शहरों के रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है। कानपुर, झांसी, रायबरेली, अमेठी, बहराइच, हमीरपुर, बांदा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। मौसम विभाग द्वारा संभावना जताई जा रही हैं कि इन सभी इलाकों में हल्की व मध्यम बारिश होगी।

20 जनवरी तक संभावित तापमान

15. जनवरी - थोड़ी बौछारें - 19°/14°
16. जनवरी- बारिश - 16°/14°
17. जनवरी - पूर्वाह्न बौछारें - 18°/12°
18. जनवरी - आंशिक रूप से बादल छाये हुए - 19°10°
19. जनवरी - अधिकतर धूप - 18°8°
20. जनवरी - अधिकतर धूप - 18°8°

Show More
आकांक्षा सिंह Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned