scriptडिप्टी सीएम पहुंचे मुंबई, लिया नया घर, यूपी के घर में खोला हेल्पलाइन सेंटर | helpline center open in keshav prasad maurya house | Patrika News

डिप्टी सीएम पहुंचे मुंबई, लिया नया घर, यूपी के घर में खोला हेल्पलाइन सेंटर

locationलखनऊPublished: Sep 23, 2019 05:43:13 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी लखनऊ आवास पर हेल्पलाइन सेंटर खोला है

डिप्टी सीएम पहुंचे मुंबई, लिया नया घर, यूपी के घर में खोला हेल्पलाइन सेंटर

डिप्टी सीएम पहुंचे मुंबई, लिया नया घर, यूपी के घर में खोला हेल्पलाइन सेंटर

लखनऊ. महाराष्ट्र का प्रभारी बनाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पूरी तरह एक्शन में नजर आ रहे हैं। इसके तहत महाराष्ट्र में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी लखनऊ आवास पर हेल्पलाइन सेंटर खोला है। इसके चलते महाराष्ट्र में रह रहे यूपी के लोगों के लिए मदद दी जाएगी। उनका समस्या को सुनी जाएगी। महाराष्ट्र में रहने वाले यूपी के लोग इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं।
मुंबई समेत महाराष्ट्र के नागपुर, पुणे और नासिक जैसे शहरों में लाखों ऐसे लोग रहते हैं। कॉल सेंटर को हेल्पलाईन की तरह तैयार किया गया है। एक ई-मेल भी जारी की गई है। जिस पर लोग अपनी समस्याएं बता सकते हैं। समस्याएं जिस भी विभाग की होगी वहां ये शिकायत भेज दी जाएगी। शिकायत पर क्या सुनवाई हुई? कॉल सेंटर से उस व्यक्ति को ये बता दिया जाएगा।
मुंबई के लोअर परेल में लिया घर

गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य को विधानसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव चुनाव प्रभारी बनाए गए हैं। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होगा, नतीजे 24 अक्टूबर को आयेंगे। केशव मौर्य ने चुनाव तक के लिए मुंबई के लोअर परेल में घर भी ले लिया है। जहां वे आम लोगों के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात किया करेंगे।

मुंबई में यूपी के लाखों लोग रहते हैं। कुछ मेहनत मज़दूरी करते हैं। तो कई बड़े बिल्डर और कारोबारी भी बन गए हैं। जौनपुर जिले के हज़ारों लोग मुंबई में ऑटो ओर टैक्सी भी चलाते हैं।
इस नम्बर पर कर सकते हैं शिकायत


बीजेपी का चुनाव सह प्रभारी बनने के बाद जब वे पहली बार मुंबई पहुंचे तभी उन्होंने ये फ़ैसला किया। मौर्य ने बताया कि उनसे मिलने वालों में से कई लोगों की अपनी अपनी शिकायतें थी। यूपी में रहने वाले उनके नाते रिश्तेदारों की परेशानियां सुनने वाला कोई नहीं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घर पर बने हेल्पलाईन का नंबर 0522 2239990 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो