scriptएक कॉल से दूर होगी स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या, हेल्पलाइन नंबर जारी | helpline number released to overcome smart meter related issues | Patrika News

एक कॉल से दूर होगी स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या, हेल्पलाइन नंबर जारी

locationलखनऊPublished: Oct 30, 2020 10:41:51 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

बिजली की चोरी रोकने व स्मार्ट मीटर की गड़बड़ियों को लेकर होने वाली विभाग की फजीहत से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

एक कॉल से दूर होगी स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या, हेल्पलाइन नंबर जारी

एक कॉल से दूर होगी स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या, हेल्पलाइन नंबर जारी

लखनऊ. बिजली की चोरी रोकने व स्मार्ट मीटर की गड़बड़ियों को लेकर होने वाली विभाग की फजीहत से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। यानी अब एक कॉल से स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या सुलझेगी। दावा किया गया है कि कॉल करते ही स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या का समाधान होगा।
खुद भी चेक कर सकते हैं मीटर

अधिशासी अभियंता चंद्रमोहन सिंघल के अनुसार, अगर कोई स्मार्ट मीटर के तेज चलने व गड़बड़ी से परेशान है तो वह खुद भी इसकी जांच कर सकता है। अगर कट आउट है तो इस समय में मीटर को कम से कम एक घंटे के लिए बंद कर दें। मीटर को बंद करने से पहले रीडिंग को जरूर नोट कर लें। एक घंटे बाद मीटर को चालू करें तो रीडिंग फिर से नोट करें। आमतौर पर वायरिंग में खराबी होने पर भी बिजली खपत अधिक होती है।
अफवाहों पर न दें ध्यान

मुख्य अभियंता ओपी यादव ने कहा है कि शहर में स्मार्ट मीटर से जुड़ी गड़बड़ियों की अफवाह असल से ज्यादा है। बिजली मे इतनी गड़बड़ी नहीं लेकिन इसे एक मुद्दा बनाया जा रहा है। हालांकि, शहर के जिन इलाकों में स्मार्ट मीटर के तेज चलने व गलत रीडिंग की शिकायत आई है, वहां जांच का आदेश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो