scriptयहां भूमि पर कब्जा करने वालों से पुलिस भी डरती है | Here police also afraid of land grabbers | Patrika News

यहां भूमि पर कब्जा करने वालों से पुलिस भी डरती है

locationलखनऊPublished: Oct 11, 2017 10:05:35 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

आरोप है कि इसने 6 लोगों की जमीन का 12 बीघा का बैनामा फर्जी करवाकर उसपर अबैध कब्जा करना चाहता है।

Bhumafia

Bhumafia

Kannauj. कन्नौज में भू-माफियाओं की दबंगई इस कदर देखने को मिल रही है कि भू-माफिया खुलेआम थाने में पहुंचकर लेखपाल और कानूनगो को धमका रहे है। इतना ही नही जब विधायक और मन्त्रियों की दम पर पुलिस पर भी दबाव बनाये हुए है। जिससे न तो इनके खिलाफ कार्यवाही होती है और न ही इन पर योगी सरकार का कोई फर्क पड़ा है। एन्टी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन होने के बावजूद इसका कोई असर जिले में नही दिख रहा है। सत्ता की हनक भी इन पर छाई है जिससे यह मौजूदा मन्त्री के संरक्षण में अपना काम करके लोगों की जमीनों पर अबैध कब्जा कर परेशान कर रहे है। ताजा मामला कन्नौज के गुरसहायगंज क्षेत्र का है।
कानून-गो और लेखपाल से भिड़ रहे यह सख्स राजीव उर्फ राजू गुप्ता है। जो कन्नौज के कोतवाली गुरसहायगंज क्षेत्र के रहने वाला है। इस पर यह आरोप है कि इसने 6 लोगों की जमीन का 12 बीघा का बैनामा फर्जी करवाकर उसपर अबैध कब्जा करना चाहता है। जबकि उपरोक्त जमीन का बैनामा इससे पहले ही 1992 अलग-अलग दो-दो बीघा के हिसाब से 6 लोगों ने करवाया है जो अपने घर बनवा रहे है एक का घर बन भी चुका है जिसको यह भू-माफिया तोड़े जाने की धमकी देकर अपना अबैध कब्जा करना चाहा रहा है।
हालांकि जब इस मामले की जाॅच करने मौके पर लेखपाल और कानूनगो पहुंचे तो इस सख्स ने जाॅच नही होने दी और मामला कोतवाली पहुंचा जिसके बाद यह राजीव नाम का यह भू-माफिया कानूनगो से भिड़ने लगा लेकिन जब कानूनगो ने इसके खिलाफ भू-माफिया के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए मुकदमा लिखाने के लिए कोतवाली में प्रार्थनापत्र लिखने लगे तो मामला बिगड़ता देख यह कहने लगा कि आपके ही तो हम चेले है हमारे खिलाफ कार्यवाही मत करो। छोड़ों। जिसके बाद हिदायत देते हुए इस सख्स को कोतवाली से जाने दिया गया।
लेकिन पीड़ित सभी 6 लोग पुलिस से यह गुहार लगाते रहे कि इसके खिलाफ कार्यवाही कर हम लोगों की जमीन पर इसकी दबंगई से निजात दिलाया जाये। हालांकि दोनों पक्षों के पास बैनामा होने की बात से पुलिस जाॅच में लगी हुई लेकिन पुलिस का भी मानना है कि यदि पहले इस जमीन का 6 लोगों में बैनामा हो चुका है तो फिर इसने बाद मंे बैनामा कैसे करवा लिया। इसमें तो रजिस्ट्रार की भी गलती है। जिसने यह बैनामा किया है। सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए पुलिस इस मामले की जाॅच में लगी हुई। पुलिस का कहना है कि जिसने भी फर्जी तरह से बैनामा करवाया है उसके खिलाफ 420 के तहत कार्यवाही कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो