script

कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वैरिएंट को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, प्रदेश में विदेशों से आने वालों की होगी जांच

locationलखनऊPublished: Nov 28, 2021 11:55:10 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी महानगरों में विदेश से आने वालों की पड़ताल का निर्देश योगी सरकार द्वारा जारी किया गया है।

High Alert in Uttar Pradesh Regarding Corona Virus New Variant Omicron

High Alert in Uttar Pradesh Regarding Corona Virus New Variant Omicron

लखनऊ. कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी महानगरों में विदेश से आने वालों की पड़ताल का निर्देश योगी सरकार द्वारा जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के अलर्ट जारी करने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी है। एयरपोर्ट पर अब जांच और स्क्रीनिंग का दायरा बढ़ाया जाएगा। शासन से जिलों में विदेशी नागरिकों के आगमन व प्रस्थान की निगरानी करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया है। विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच और स्क्रीनिंग होगी। सभी यात्री 15 दिन स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में रहेंगे।
कई जिलों से संपर्क

भारत समेत विश्व के कई देश भीषण तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट से भी ज्यादा खतरनाक बताए जाने वाले इस नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सतर्क हैं। ओमीक्रॉन को लेकर आगरा में पहले से ही अलर्ट जारी है। अब यह अलर्ट पूरे यूपी के लिए जारी कर दिया गया है। सभी होटल कारोबारियों को विदेशियों के आने पर सूचना देने के निर्देश दिए गए हैं। राजधानी लखनऊ में भी शासन के अधिकारी लगातार इसको लेकर जिलों से संपर्क में हैं। जिलों से कोविड की स्थिति के साथ वहां पर टीका की पहली व दूसरी डोज का लाभ लेने वालों की सूची मांगी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो