scriptमुन्ना बजरंगी हत्याकांड: हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, मामले में आया नया मोड़ | high court decision on munna bajrangi murder case | Patrika News

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, मामले में आया नया मोड़

locationलखनऊPublished: Aug 27, 2018 02:30:23 pm

पूर्वांचल के माफिया प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दायर याचिका पर संज्ञान लिया है।

lucknow

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, मामले में आया नया मोड़

लखनऊ. पूर्वांचल के माफिया प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दायर याचिका पर संज्ञान लिया है। हाईकोर्ट ने मामले में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 सितम्बर की तारीख दी है। आपको बता दें कि मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

पत्नी ने लगाया था हत्या का आरोप

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जिला जेल में हत्या के बाद उसकी पत्नी सीमा सिंह ने केंद्रीय रेलमंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत कई बड़े नेताओं पर उसके पति की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। सीमा सिंह का कहना था पूर्व सांसद धनंजय सिंह के साथ ही केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी और बीजेपी विधायक अलका राय ने कई लोगों के साथ मिलकर उसके पति की हत्या की साजिश रची थी। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए उसने कहा था कि यूपी पुलिस और एसटीएफ मेरे पति का एनकाउंटर करना चाहती है।

मुख्यमंत्री के आवास पर देंगे धरना

मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने कहा था कि हमें इंसाफ चाहिए। इसके लिए वे लखनऊ में मुख्यमंत्री के यहां धरना देंगे। मुन्ना बजरंगी के सा-ले हेमंत सिंह ने बताया कि शासन-प्रशासन ने बिना मजिस्ट्रेट की अनुमति के मुन्ना बजरंगी को बागपत जेल में दाखिल किया। जबकि उसने पुलिस लाइन लेकर आना था। वह बीमार था और न्यायालय में अर्जी भी लगाई थी कि बीमारी के कारण नहीं आ सकता है। वह बीपी, न्यूरो, आर्थो की बीमारी से पीड़ित थे। उन्हें षड्यंत्र के तहत जबरन बागपत लाया गया।

सीएम ने लिया एक्शन

मुन्ना बजरंगी हत्या मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेलर को निलंबित कर दिया और न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। सीएम ने कहा, जेल परिसर के अंदर होने वाली ऐसी घटना एक गंभीर बात है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो