scriptहाईकोर्ट ने दारोगा भर्ती 2017 भर्ती पर लगाई रोक,ज्वाइनिंग कर चुके अभ्यर्थियों को झटका | High Court decision on UP Police sub inspector recruitment 2017 | Patrika News

हाईकोर्ट ने दारोगा भर्ती 2017 भर्ती पर लगाई रोक,ज्वाइनिंग कर चुके अभ्यर्थियों को झटका

locationलखनऊPublished: Sep 12, 2019 01:06:32 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

यह हजारों अभ्यार्थियों के लिए बड़ा झटका है

हाईकोर्ट ने यूपी पुलिस में सरकारी भर्ती पर लगाई रोक,ज्वाइनिंग कर चुके अभ्यर्थियों को भी झटका

हाईकोर्ट ने यूपी पुलिस में सरकारी भर्ती पर लगाई रोक,ज्वाइनिंग कर चुके अभ्यर्थियों को भी झटका

लखनऊ. हाईकोर्ट (High Court) ने दारोगा भर्ती 2017 (UP Police sub inspector recruitment 2017) पर बड़ा फैसला लेते हुए सारे परिणाम रद्द कर दिए है। इसके चलते ज्वाइनिंग कर चुके अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में लटका है। यह हजारों अभ्यार्थियों के लिए बड़ा झटका है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस भर्ती का रिजल्ट फिर से नये सिरे से तैयार करने के बाद जारी करने को कहा है। बता दें कि इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थी ट्रेनिंग लेकर नियुक्ति भी पा चुके हैं। अब ऐसे में परिणामों को रद्द कर देने के बाद उनकी नौकरी खतरे में आ सकती है।
दरअसल, इस भर्ती को लेकर कई याचिकाएं इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल हुई थीं। जिस पर संयुक्त रूप से सुनवाई करते हुए कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं के पक्ष में यह फैसला सुनाया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 2017 में सब इंसपेक्ट के 2707 पदों पर वैकेंसी शुरू की थी। जिसका बीते फरवरी माह में फाइनल रिजल्ट आया था। चयन सूची जारी होने के साथ चयनित अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग पर भेजा गया और 6 महीने की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अधिकांश को नियुक्ति भी दे दी गयी है। लेकिन, अब इसी भर्ती के फाइनल रिजल्ट पर हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है और रिजल्ट रद्द करते हुए नये सिरे से रिजल्ट जारी करने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो